धर्म-ज्योतिष

Vehicle Parking As Per Vastu: Vastu Tips For The Right Parking Space | वास्तु शास्त्र: घर में यहां वाहन पार्किंग से पैदा होती हैं आपके कार्यशेत्र में रूकावटें, वहीं घर के बाहर पार्किंग करते समय इन नियमों का रखें ख्याल

open-button


घर में कहां हो वाहन पार्किंग-

1. वास्तु शास्त्र कहता है कि हमेशा घर के उत्तर-पश्चिमी कोने में वाहन पार्किंग या गैरेज बनवाना चाहिए। खास तौर पर ये दिशा ऐसे वाहन के लिए शुभ होती है जो ज्यादा इस्तेमाल में नहीं आता या लंबे समय तक वहां खड़ा रहता है।

2. घर में छोटे वाहनों के लिए पार्किंग पूर्व या उत्तर दिशा में बनवाना शुभ माना जाता है। यदि उत्तर दिशा में संभव ना हो तो दक्षिण-पूर्व दिशा भी घर में वाहन पार्किंग की दृष्टि से उचित मानी जाती है।

3. घर के अंदर गैरेज में वाहन खड़ा करते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि इसका अग्रभाग दक्षिण दिशा की तरफ नहीं होना चाहिए, क्योंकि ऐसा होने पर आपको व्यापार में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

घर के बाहर कैसी रखें पार्किंग-

1. अगर आपके घर में पार्किंग के लिए जगह नहीं है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के बाहर बाहर खड़ा करते समय भी कुछ नियमों का ध्यान रखना जरूरी होता है। ऐसे में छोटे वाहन जैसे साइकिल या बाइक आदि को ईशान कोण में पार्क करना सही होता है।

2. घर के बाहर बड़ा वाहन जैसे कार खड़ी करते समय ध्यान रखें कि इसका अगला भाग उत्तर दिशा की तरफ होना चाहिए। इससे व्यापारियों को काम में अच्छे सौदे मिलने की संभावना बढ़ती है।

3. वहीं नौकरी पेशा लोगों को घर के बाहर अपनी जीप या कार खड़ी करते समय इसके अगले भाग को पूर्व दिशा की तरफ रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें

 

हस्तरेखा शास्त्र: कारोबार में जमकर सफलता हासिल करते हैं ये लोग जिनके हाथों में होती हैं ऐसी रेखाएं





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top