धर्म-ज्योतिष

Vastu Shastra: these 5 Astro Upay will help you in getting desired job | वास्तु शास्त्र अनुसार ये 5 उपाय आपको दिला सकता हैं मनचाही नौकरी

open-button


घर का मध्य स्थान ब्रह्म स्थान कहलाता है। ये स्थान भगवान बृहस्पति का माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार बृहस्पति ग्रह व्यक्ति के जीवन में तरक्की के कारक माने जाते हैं।

नई दिल्ली

Published: March 03, 2022 04:30:26 pm

Vastu Shastra Tips: अच्छी नौकरी पाने के लिए व्यक्ति को खूब मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन कई बार ये भी देखा जाता है कि लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति को मनचाही नौकरी नहीं मिल पाती। अधिकतर लोग इसे अपनी किस्मत का ही दोष समझ लेते हैं। ऐसा सोचने लगते हैं कि शायद यही इनके भाग्य में लिखा होगा। लेकिन वास्तु अनुसार अगर आप अपने जीवन में कुछ बदलाव करते हैं तो आपकी इस परेशानी का हल हो सकता है। जानिए वास्तु शास्त्र में मनचाही नौकरी पाने के लिए क्या उपाय बताये जाते हैं।

vastu, vastu sastra, vastu tips, vastu tips for job, vastu upay, vastu upay for job, vastu tips for success,

वास्तु शास्त्र अनुसार ये 5 उपाय आपको दिला सकता हैं मनचाही नौकरी

पहला उपाय: घर का मध्य स्थान ब्रह्म स्थान कहलाता है। ये स्थान भगवान बृहस्पति का माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार बृहस्पति ग्रह व्यक्ति के जीवन में तरक्की के कारक माने जाते हैं। वास्तु अनुसार इस स्थान पर कभी भी भारी समान नहीं रखना चाहिए। अगर करियर में तरक्की चाहते हैं तो जितना हो सके इस स्थान को खाली रखें।

दूसरा उपाय: यदि आपकी नौकरी नहीं लग पा रही है या किसी न किसी कारण नौकरी में अड़चन आ रही है तो घर की उत्तर दिशा की दीवार पर आईना लगाएं। इस बात का भी ध्यान रखें कि ये शीशा इतना बड़ा हो कि जिससे इसमें आपका पूरा शरीर स्पष्ट नजर आए। वास्तु अनुसार इस उपाय से आपको करियर में तरक्की मिलने लगेगी।

तीसरा उपाय: अगर नौकरी में मेहनत के बावजूद भी उचित फल प्राप्त नहीं हो पा रहा है तो ऐसे में आप रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं। नौकरी पाने के लिए एक मुखी, दस मुखी या फिर ग्यारह मुखी इनमें से कैसा भी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं।

चौथा उपाय: अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं या नौकरी से संबंधित कोई परीक्षा के लिए जा रहे हैं तो अपने साथ लाल रंग का रुमाल जरूर रखें। साथ ही कोशिश करें कि लाल रंगे के वस्त्र भी पहन लें। कहा जाता है कि ऐसा करने से सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

पांचवां उपाय: अगर नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं या फिर ऑफिस में आपका पहला दिन है तो गणपति की पूजा करके घर से निकलें। साथ ही गणेश भगवान को सुपारी भी अर्पित करें और भोग लगाकर प्रसाद भी ग्रहण करें। इसके बाद घर से निकलें। घर से निकलते समय अपना दायां पैर पहले बार निकालें। वास्तु अनुसार ऐसा करना शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें

लक्ष्मी मंत्र: धन प्राप्ति के लिए महालक्ष्मी के इन 3 मंत्रों का जाप माना जाता है बेहद फलदायी

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top