धर्म-ज्योतिष

Tulsi plant benefits: every wish will be fulfilled by doing tulsi upay | माँ लक्ष्मी का अवतार हैं तुलसी, इस पौधे से जुड़े खास उपायों को करने से हर मनोकामना होगी पूर्ण

open-button


यदि विवाह में आ रही हो बाधा: यदि किसी जातक के विवाह में बार-बार बाधाएं आ रही हैं या किसी न किसी कारण रिश्ता टूट जा रहा है तो उसके लिए तुलसी का ये उपाय फलदायी साबित हो सकता है। जिस जातक के विवाह में बाधा आ रही है उसे सुबह उठकर स्नान-ध्यान करने के बाद तुलसी के पौधे को जल अर्पित करना चाहिए। साथ ही हाथ जोड़ कर तुलसी देवी से अपनी समस्या को दूर करने का आग्रह करना चाहिए।

घर में वास्तु दोष होने पर: जिन लोगों के घरों में वास्तु दोष होता है उन्हें तुलसी का पौधा घर के अग्नि कोण में रखना चाहिए। अग्नि कोण का मतलब दक्षिण पूर्व दिशा से है। इस दिशा में तुलसी के पौधे को रखकर उसकी नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए और उसे जल चढ़ाना चाहिए। इसके सामने शुद्ध गाय के घी का दीपर जलाना चाहिए। इससे वास्तु दोष जल्द ही खत्म हो जाता है।

मनोकामना पूर्ति के लिए: अगर आपको किसी चीज की चाह है या आपकी कोई मनोकामना है तो तुलसी से जुड़ा ये आसान उपाय आपके काम आ सकता है। इसके लिए एक पीतल का कलश लें उसमें जल भरकर उसमें तीन चार तुलकी के पत्ते डाल दें और उस कलश को 24 घंटे के लिए ऐसे स्थान पर रख दें जहां किसी की जल्दी से नजर न पड़े। 24 घंटे बाद उस जल को सबसे पहले घर के मुख्य दरवाजे पर छिड़कें फिर उसे पूरे घर में छिड़क दें। ध्यान रखें कि ऐसा करते समय आपको कोई न देखे।

यदि बिजनेस में घाटा हो रहा हो: यदि किसी व्यक्ति के बिजनेस में घाटा हो रहा है तो उसे घर में तुलसी के पौधे को जरूर लगाना चाहिए। साथ ही शुक्रवार के दिन स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे में कच्चा दूध अर्पित करें। फिर तुलसी के पौधे को मिठाई का भोग लगाएं। माता को लगाया गया भोग किसी सुहागन महिला को जान कर दें। ऐसा करने से आपकी परेशानी का अंत हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

10 दिन बाद लगेगा चंद्र ग्रहण, जानिए किस राशि और नक्षत्र के लोग सबसे ज्यादा होंगे प्रभावित





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top