धर्म-ज्योतिष

These Zodiac Signs Should Wear Ruby ​​Stone For Success In Career | लाल रंग का ये रत्न करियर, व्यापार या नौकरी में दिला सकता है अपार सफलता, जानें किन राशियों के लिए है फलदायी

open-button


ज्योतिष शास्त्र: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रह को आत्मविश्वास, तेज और यश का कारक माना जाता है। ऐसे में सूर्य ग्रह से सम्बन्धित इस लाल रत्न को धारण करने से आपको सफलता के नए अफसर प्राप्त होते हैं।

नई दिल्ली

Updated: April 14, 2022 01:32:35 pm

ग्रहों के राजा सूर्य की प्रबल स्थिति किसी व्यक्ति के भाग्य के लिए बहुत शुभ मानी जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि सूर्य ग्रह आपके पक्ष में है तो आप जीवन में बड़े-बड़े लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं। ऐसे में सूर्य ग्रह से संबंधित होने के कारण माणिक्य या रूबी रत्न को धारण करना बहुत फलदायी माना जाता है। माना जाता है कि रूबी रत्न धारण करने से व्यक्ति अपने करियर, व्यापार या नौकरी में तरक्की और प्रसिद्धि हासिल कर सकता है।

करियर, व्यापार में सफलता, जॉब प्रमोशन, माणिक्य रत्न, रूबी स्टोन, माणिक्य रत्न पहनने के फायदे, धन लाभ, किन राशि वालों को माणिक्य रत्न पहनना चाहिए, रूबी रत्न पहनने के फायदे, माणिक्य रत्न किस उंगली में पहने, माणिक्य रत्न पहनने की विधि, manikya stone benefits, ruby gemstone,

लाल रंग का ये रत्न करियर, व्यापार या नौकरी में दिला सकता है अपार सफलता, जानें किन राशियों के लिए है फलदायी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रह को आत्मविश्वास, तेज और यश का कारक माना जाता है। ऐसे में सूर्य ग्रह से सम्बन्धित माणिक्य रत्‍न को धारण करने से आलसी व्‍यक्‍ति भी मेहनती बन जाता है और अपने कार्यों को सजगता से करने लगता है। जिससे उसे समाज में मान-सम्‍मान मिलता है। तो आइए जानते हैं माणिक्य रत्न किन राशि के जातकों के लिए विशेष लाभदायक माना जाता है…

किन राशि वालों के लिए है माणिक्य लाभदायक-

करियर में सफलता हासिल करने और व्यापार में लाभ कमाने के इच्छुक लोगों के लिए माणिक्य धारण करने के कई फायदे होते हैं। ऐसे में ज्योतिषीय सलाह से मेष राशि, सिंह, धनु, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के लोग माणिक्य धारण कर सकते हैं।

कैसे धारण करें माणिक्य रत्न-

लाल या गुलाबी रंग का माणिक्य रत्न पहनना शुभ माना जाता है। आप माणिक्य रत्न को सोने या तांबे की धातु में जड़वाकर सूर्योदय होने के 1 घंटे बाद पहन सकते हैं। सूर्य ग्रह से संबंधित होने के कारण इसे रविवार के दिन पहनना शुभ माना जाता है।

माणिक्य धारण करने से पहले इसकी अंगूठी को दूध और गंगाजल के मिश्रण में डालकर शुद्ध कर लें। इसके बाद सूर्य देव के मंत्र ‘ओम सूर्याय नमः’ की एक माला का जाप करें। इसके बाद अंगूठी को अपने हाथ की अनामिका उंगली में पहनें।

यह भी पढ़ें

रवि योग के कारण हनुमान जयंती होने वाली है खास, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि और जरूरी नियम

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top