धर्म-ज्योतिष

These Signs of Girls Who Considered Lucky For Their Husband And Family | सामुद्रिक शास्त्र: भाग्यशाली लड़कियों की क्या होती है पहचान?

open-button


1. जिन लड़कियों की नाक के अग्रभाग में तिल का निशान होता है उन लड़कियों को जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती।

2. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार नाभि के नीचे तिल होना एक भाग्यशाली लड़की की पहचान होती है। ऐसी लड़कियों को जीवन में सभी सुख प्राप्त होते हैं।

3. जिन स्त्रियों की जीभ लाल और कोमल होती है, वे अपने घर-परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं।

4. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के पैरों में त्रिकोण का चिन्ह मौजूद होता है उन्हें बहुत चतुर माना जाता है। ये लड़कियां अपनी बुद्धि और समझदारी के बल पर सभी रिश्तों को अच्छे से निभाती हैं। साथ ही ऐसी महिलाएं अपने परिवार की में सभी को खुश रखने में लगी रहती हैं।

5. जिन लड़कियों का माथा चौड़ा होता है उन्हें सामुद्रिक शास्त्र में सौभाग्यवती माना जाता है। ये लड़कियां शादी करके जिस भी घर में जाती हैं वहां कभी धन की कमी नहीं होती।

6. लंबी गर्दन वाली लड़कियों का जीवन स्वयं तो खुशहाल होता ही है। साथ ही ये अपने पति के लिए भी बहुत लकी मानी जाती हैं।

7. जिन लड़कियों की उंगलियां लंबी होती हैं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी लड़कियां तेज बुद्धि वाली होती हैं और हर कार्य को निपुणता से करती हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

पैसों की तंगी से हैं परेशान, तो शनिवार को घर ले आएं ये चमत्कारी पौधा, हर समस्या से मुक्ति मिलने की मान्यता





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top