धर्म-ज्योतिष

Signs of auspiciousness or inauspiciousness coming in the home | इन 2 घरों में ऐसे पहचानें आने वाली शुभता व अशुभता के संकेत

open-button


जानकारी के अभाव में कई बार हमें इन इशारों को न समझने का खामियाजा भी भुगतना पड़ता है

Published: January 29, 2022 02:52:24 pm

घरों में आने वाले तकरीबन हर जीव के द्वारा हमें कोई न कोई विशेष संकेत प्रदान किए जाते हैं। लेकिन जागरूकता व जानकारी के अभाव में हम इन संकेतों को पहचान नहीं पाते, और कई बार हमें इनका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। ऐसा ही घर में आने वाला एक जीव चींटी भी है। जो हमें हमारे भविष्य को लेकर तमाम संकेत देती है। लेकिन इन्हें न समझ पाने के कारण हमें या तो कई बार मौकों को हाथ से गांवा देना पड़ता है या कई बार मुसीबतों का सामना तक करना पड़ जाता है।

gods good and bad signals

gods good and bad signals

दरअसल जानकारों का कहना है कि घर में चींटियों का निकलना हमारे जीवन में होने वाली किसी बात का संकेत है। लेकिन घरों में चींटियों के आने को हम सामान्य बात समझकर उस ओर ध्यान नहीं देते हैं, जबकि यह हमें बहुत बड़ी घटनाओं के बारे में संकेत देती हैं।

https://www.patrika.com/religion-and-spirituality/god-signals-for-you-is-here-6755472/

चींटियां के चलने की स्थिति भी कई मायनों में खास होती है यहां तक की वे यदि ये घर की दीवारों में ऊपर की ओर जा रही है या नीचे के ओर हों, हर स्थिति का कुछ खास मतलब होता है। वहीं आपके घर में कुछ खाने को चींटियों को मिल रहा है या नहीं यह भी कई बातों का इशारा माना जाता है। सामान्यत: दो प्रकार की चींटियां देखने को मिलतीं हैं, काली चींटी और लाल चींटी, यह दोनों ही अलग-अलग बातों की ओर इशारा करती हैं।

जानकार मानते हैं कि घर में काली चीटियों का आना यह इशारा करता है कि सुख और ऐश्वर्य की प्राप्ति होने वाली है। वहीं लाल चींटियां का आना सतर्कता की ओर इशारा करता है।

चीटियां : जानें किस दिशा से आने वाली शुभ
चीटियों को लेकर उनकी दिशाओं पर खास ध्यान देने की भी जरूरत होती है। यानि जिस निश्चित दिशा से चीटियां आपके घर आती हैं, तो उनके आने की हर दिशा एक अलग संदेश लेकर आती मानी गई हैं। काली चींटियों को लेकर यह यह शुभ संकेत हो सकता है, लेकिन हर दिशा का अपना एक निश्चित मतलब है।

Must Read- यूपी, पंजाब व उत्तराखंड के चुनाव, जानें किसकी जीत की ओर ग्रह कर रहे हैं इशारा

Election jyotish 2022

इसके तहत ये माना जाता है कि काली चींटियां आपके घर में उत्तर दिशा से आने पर आपके लिए शुभ संकेत लाती हैं। वहीं दक्षिण दिशा से उनका आना भी फायदेमंद होता है। पूर्व दिशा से चींटियों का आना जहां सकारात्मक सूचना आपके घर आने का संकेत देती हैं। वहीं पश्चिम दिशा से आने वाली चींटियों से आपकी बाहर यात्रा के योग बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें

इन लड़कों की हद से ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां

अधिकतर घरों में काली चींटियां दिख ही जाती हैं। वहीं ऐसे में कई लोग काली चींटियों को शक्कर, आटा जैसे खाद्य पदार्थ भोजन के लिए डाल देते हैं। काली चींटियों को खाना देना विशेष शुभ माना जाता है। वहीं यदि आपके घर में काली चींटियां उस बर्तन से निकल रही हैं जिसमें चावल के भरे हों तो ये भी एक शुभ संकेत है। इसे लेकर माना जाता है कि ये शुभ संकेत है जिसके अनुसार आने वाले कुछ ही दिनों में आपकी धन वृद्धि होने वाली है। जिसके चलते व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। दरअसल काली चीटियों का आना भौतिक सुख वाली चीजों के लिए भी शुभ माना जाता है।

Must Read- ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन

https://www.patrika.com/religion-and-spirituality/these-4-zodiac-bays-are-very-special-for-girls-7277106/लाल चींटियां घर में दिखे तो हो जाएं सतर्क
वहीं यदि लाल चीटियां आपके घर में कहीं भी दिखाई दें, तो इसका अर्थ तुरंत सतर्क हो जाने से है। इसका कारण यह है कि लाल चींटियां अशुभ मानी जाती हैं। इनका आना भविष्य की परेशानियों, विवाद, धन से खर्च होने के संकेत देता है।

माना जाता है कि यदि आपके घर में लाल चींटियां आ रही हैं तो ये अशुभ काम होने का आपको संकेत दे रहीं हैं। वहीं यदि मुंह में अंडा लेकर लाल चींटियां आपके घर से जाएं तो यह अच्छे संकेत के रुप में देखा जाता है। ध्यान रखें कि चींटियों को खाने के लिए खाद्य पदार्थ अवश्य डालना चाहिए। क्योंकि यदि चीटियां आपके घर में भूखी हैं तो यह अशुभ संकेत के तौर पर है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top