धर्म-ज्योतिष

Shani Transit 2022 In Aquarius Will Affect These Zodiac Signs | शनि ग्रह 29 अप्रैल को कुंभ राशि में करेगा गोचर, मेष और वृषभ समेत इन 5 राशि वालों के जीवन में आएगा बड़ा परिवर्तन

open-button


ज्योतिष शास्त्र: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी ग्रह गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। तो आइए जानते हैं शनि ग्रह गोचर का सबसे अधिक प्रभाव किन राशियों पर पड़ने वाला है…

नई दिल्ली

Updated: April 12, 2022 02:08:21 pm

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस वर्ष 2022 में शनि ग्रह अप्रैल माह की 29 तारीख को स्वराशि मकर से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करने जा रहा है। कुंभ राशि में होने वाले शनि के प्रवेश को शुभ माना जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी ग्रह गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। तो आइए जानते हैं शनि ग्रह गोचर का सबसे अधिक प्रभाव किन राशियों पर पड़ने वाला है…

शनि ग्रह गोचर 2022, शनि का कुंभ राशि में गोचर, शनि राशि परिवर्तन, मेष, वृषभ, मिथुन, तुला राशि, धनु, कुंभ, मीन राशि, सफलता, धन प्राप्ति, व्यापार, विदेश यात्रा, shani gochar 2022, saturn transit 2022 date, saturn transit in aquarius, astrology predictions,

शनि ग्रह 29 अप्रैल को कुंभ राशि में करेगा गोचर, मेष और वृषभ समेत इन 5 राशि वालों के जीवन में आएगा बड़ा परिवर्तन

  • मेष राशि
    शनि ग्रह गोचर से मेष राशि के लोगों के भाग्य और समृद्धि में वृद्धि होगी। साथ ही काम के प्रति आपका उत्साह बढ़ेगा। इस दौरान आपके द्वारा हर कार्य में की जाने वाली मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है। इसके अलावा आपकी आय में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं। वहीं जो लोग फ्रेशर्स हैं उन्हें अपने खुद का व्यापार शुरू करने या नई नौकरी खोजने में सफलता मिलेगी।

 

  • वृषभ राशि
    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि ग्रह का आपके कर्म भाव में गोचर करने के कारण वृषभ राशि के व्यवसायियों को काम में कुछ नए अवसर मिल सकते हैं। साथ ही मनचाही नौकरी पाने के लिए भी यह समय अनुकूल है। इस दौरान वृषभ राशि के लोगों के पुराने अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। साथ ही अन्य समस्याओं के भी समाधान मिलने का योग बन रहा है।
  • मिथुन राशि
    शनि ग्रह गोचर के कारण मिथुन राशि के लोगों के जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन होने वाला है। लंबे समय से आप जिस कार्य के पूर्ण होने की प्रतीक्षा कर रहे थे उसमें कोई हलचल होने की संभावना है। साथ ही सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप धैर्यवान रहें। काम के सिलसिले में मिथुन राशि के लोगों को विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। इसके अलावा अपनी मेहनत से कार्य सफल बनाने का प्रयास करेंगे।
  • तुला राशि
    तुला राशि के लोगों के इतने समय से जिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, शनि ग्रह गोचर के कारण उनका हल मिलने वाला है। शनि ग्रह गोचर के कारण छात्रों को पढ़ाई में नए अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा जो लोग अपनी रुचियों को व्यवसाय बनाने का सोच रहे हैं उनके लिए भी यह समय अनुकूल है।
  • धनु राशि
    शनि गोचर के साथ ही धनु राशि के लोगों पर से शनि की साढ़ेसाती खत्म होने वाली है, जिससे कई क्षेत्रों में आपको सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी। गर्भधारण करने के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। शोध कार्यों पर भी शनि ग्रह गोचर का अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है।
  • कुंभ राशि
    कुंभ राशि के जो लोग शादीशुदा हैं उनके अपने जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। वहीं पेशेवर लोगों को नए कार्य और नए लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं।
  • मीन राशि
    शनि ग्रह गोचर का प्रभाव विदेशी व्यापार से जुड़े लोगों के लिए बहुत लाभकारी होने वाला है, जिससे आपको अच्छी खासी कमाई होगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान मीन राशि के लोग कुछ अच्छे पेशेवर संबंध बनाएंगे जिससे आपकी आमदनी भी बेहतर होगी। अपने भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।
यह भी पढ़ें

पढ़ने के नाम से ही भागता है आपका बच्चा, तो इन ज्योतिष उपायों से मिल सकती है मदद

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top