धर्म-ज्योतिष

Shami Tree Benefits: Keep Shami Plant In The House To Please Shani Dev | पैसों की तंगी से हैं परेशान, तो शनिवार को घर ले आएं ये चमत्कारी पौधा, हर समस्या से मुक्ति मिलने की मान्यता

open-button


1. शमी के पौधे को अपने घर के मुख्य दरवाजे के बाएं तरफ लगाना शुभ माना जाता है। यानी आपके घर से बाहर जाते समय शमी का पौधा आपके दाएं तरफ पड़ना चाहिए। माना जाता है कि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती और उस घर में धन-ऐश्वर्य की भी कभी कमी नहीं होती।

2. सभी के पौधे को शनिवार के दिन घर में लगाना चाहिए। शमी के पौधे की जड़, पत्तियां, इसके फूल, शाखा और कांटे सभी अंग शनि ग्रह से संबंधित दोषों को दूर करने में सहायक माने गए हैं।

3. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, घर में शमी के पौधे के नीचे रोजाना सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

4. शमी के पौधे को कभी भी सूखने नहीं देना चाहिए। अगर इसकी पत्तियां मुरझा गई हैं तो तुरंत नया पौधा गमले में लगा देना चाहिए, वरना घर की सुख-समृद्धि पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।
(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

मान्यता- तुलसी पूजा से जीवन में आती है सुख-समृद्धि, लेकिन पूजा के दौरान इन नियमों की न करें अनदेखी





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top