धर्म-ज्योतिष

Samudrik Shastra: Lips Shape Opens The Secret of Women Personality | सामुद्रिक शास्त्र: कैसे होठों की बनावट खोलती है महिलाओं के व्यक्तित्व के राज

open-button


सामुद्रिक शास्त्र: अगर किसी महिला के होंठ काफी पतले हैं तो ऐसी महिलाएं बहुत सिद्धांतों वाली होती हैं। वे जीवन में अपने अनुसार बनाए नियमों का पालन करते हुए आगे बढ़ती हैं।

नई दिल्ली

Updated: March 02, 2022 11:44:04 am

महिलाओं के होंठ उनकी मुस्कान और चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि महिलाओं के होंठ उनके चेहरे का महज एक भाग ही नहीं हैं, बल्कि होंठों से उनके स्वभाव अथवा गुणों के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि होंठों की बनावट से एक महिला के व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं। तो आइए जानते हैं कैसे होठों की बनावट खोलती है महिलाओं के व्यक्तित्व के राज…

samudrik shastra, samudrik shastra female, महिलाओं के होंठों की बनावट, lips size personalities, सामुद्रिक शास्त्र विद्या, सामुद्रिक शास्त्र, होंठों की बनावट, होंठों की बनावट से स्वभाव जानें,

सामुद्रिक शास्त्र: कैसे होठों की बनावट खोलती है महिलाओं के व्यक्तित्व के राज

  • बड़े आकार के होंठ
    जिन महिलाओं के होंठों का आकार सामान्य से कुछ बड़ा होता है, वे महिलायें धार्मिक प्रवृत्ति की मानी जाती हैं। उनके मन में ईश्वर के प्रति बहुत विश्वास होता है। जिस कारण ये महिलायें किसी भी कार्य को प्रारंभ करने से पहले भगवान को जरूर याद करती हैं।
  • पतले होंठ
    अगर किसी महिला के होंठ काफी पतले हैं तो ऐसी महिलाएं बहुत सिद्धांतों वाली होती हैं। वे जीवन में अपने अनुसार बनाए नियमों का पालन करते हुए आगे बढ़ती हैं। साथ ही पतले होंठ वाली महिलायें हर कार्य में तरक्की हासिल करती हैं।

 

patle.jpg

  • मोठे होंठ
    मोठे-मोठे होंठों वाली महिलाओं के बारे में मान्यता है कि ऐसी महिलायें काफी गुस्सैल और जिद्दी स्वभाव की होती हैं। वहीं कभी-कभी ये अत्यंत भावुक भी हो जाती हैं। मोठे होंठ वाली महिलाओं का मन हमेशा ही व्याकुल रहता है। इसी जिद्दी स्वभाव की वजह से ये महिलायें कई बार अपने खुद के काम बिगाड़ लेती हैं।

mote.jpg

  • लंबे या फैले होंठ
    सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार होंठों का अत्यधिक लंबा या गालों की ओर फैला हुआ होना ठीक नहीं होता है। क्योंकि ऐसे होंठों की संरचना वाली महिलाओं का अपने खाने-पीने पर काबू नहीं रहता है। जिसका असर इनके स्वास्थ्य पर भी पड़ता है। साथ ही इन महिलाओं में काम के प्रति काफी लगाव होता है।

यह भी पढ़ें: स्वप्न शास्त्र: आने वाले इन डरावने सपनों के पीछे हो सकता है ये कारण

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top