धर्म-ज्योतिष

Samudrik Shastra: Know Lucky Moles On Female And Male Body | सामुद्रिक शास्त्र: नाभि और अंगूठे से लेकर इन जगहों पर तिल होना माना जाता है बेहद शुभ, पैसों की नहीं होती कभी कमी

open-button


सामुद्रिक शास्त्र: सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि जिन लोगों की नाभि के मध्य में तिल होता है, वे लोग पैसों के मामले में काफी लकी होते हैं। उन्हें अपने हर कार्य से धन लाभ होने का योग होता है।

नई दिल्ली

Updated: March 03, 2022 11:45:38 am

शरीर पर तिल होना एक आम बात है। हमारे शरीर के किसी भी अंग पर तिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि ये तिल शरीर पर मौजूद महज छोटे काले धब्बे नहीं होते, बल्कि ज्योतिष शास्त्र में तिलों का काफी महत्व बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर पर विभिन्न जगहों पर तिल होना उसके भाग्य का बोधक होता है। वहीं जिन लोगों की नाभि और अंगूठे पर तिल होते हैं, उन्हें धन के मामले में काफी भाग्यशाली माना जाता है। तो आइए जानते हैं शरीर के और किन हिस्सों पर तिल होना शुभ होता है…

samudrik shastra moles of body, moles meaning, financial status, samudrik shastra, thodi par til hona, nabhi par til, anguthe par til hona,

सामुद्रिक शास्त्र: नाभि और अंगूठे से लेकर इन जगहों पर तिल होना माना जाता है बेहद शुभ, पैसों की नहीं होती कभी कमी

  • सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि जिन लोगों की नाभि के मध्य में तिल होता है, वे लोग पैसों के मामले में काफी लकी होते हैं। उन्हें अपने हर कार्य से धन लाभ होने का योग होता है।
  • अगर आपके पैर के अंगूठे पर तिल मौजूद है तो ये आपको सामाजिक रुचि के कार्यों से धन लाभ होने की तरफ इशारा करता है। ऐसे व्यक्तियों को समाज के लिए किये गए कार्यों से ही प्रसिद्धि मिलती है।

 

thumb.jpg

  • दोनों भौंहों के बीच तिल होना भी काफी शुभ माना जाता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार, भौंहों के बीच तिल धारण करने वाले लोगों के वैवाहिक जीवन में हमेशा सहजता बनी रहती है। साथ ही इनकी आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी होती है।
  • यदि किसी व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी अथवा कनिष्ठका उंगली पर तिल होता है उन लोगों का भाग्य उनका बहुत साथ देता है। ये लोग जीवन में अपार संपत्ति प्राप्त करते हैं। इस कलारण ये लोग ऐश-ओ-आराम की ज़िंदगी जीते हैं।

kabish.jpg

  • ठोड़ी पर तिल होना व्यक्ति की खूबसूरती ही नहीं बढ़ाता, बल्कि सामुद्रिक शास्त्र की दृष्टि से भी इसका बहुत महत्व होता है। ठोड़ी पर तिल धारण करने वाले व्यक्तियों को पैसे की कमी कभी नहीं सताती है। कहीं न कहीं से इन लोगों के पास धन आ ही जाता है।

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: नौकरी में पाना चाहते हैं सफलता तो चाणक्य की ये नीतियां आपके आ सकती हैं काम

chin.jpg
newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top