धर्म-ज्योतिष

Remedy without money, which will fulfill your desired wish immediately | Astrology Remedy: मनचाही इच्छा को पूरा करने का सबसे सरल व सस्ता उपाय

open-button


ज्योतिष के जानकार पंडित एके शुक्ला के अनुसार ज्योतिष में ऐसे अनेक उपाय हैं जिनकी मदद से व्यक्ति अपने मन की इच्छा आसानी से पूरी कर सकता है। लेकिन इसमें कुछ उपाय बेहद कठिन हैं तो कुछ काफी महंगे भी हैं। लेकिन एक ऐसा उपाय भी है जो बड़ी ही सरला के साथ कोई भी व्यक्ति पूरा कर सकता है। ये उपाय इस प्रकार हैं…

घर में खुशहाली के लिए
यदि आपके घर में हमेशा पैसे की तंगी रहती है, आप पैसे को लेकर परेशान बने रहते हैं यहां तक कि दूसरों से लेनदार भी बन गए हैं तो पंडित एके शुक्ला का कहना है कि इसके लिए एक विशेष उपाय है, जिसके संबंध में माना जाता है कि इसे करने से समस्त इस तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं। इस उपाय के तहत आपको गाय के गोबर के एक कंडे पर गुग्गल, कपूर, घी और लोबान मिलाकर जलाने के पश्चात उसके धुएं को घर में चारों तरफ घुमाना होगा। मान्यता है कि यह उपाय कई तरह की समस्याओं को दूर कर देता है। इससे घर में पैसा आने लगता है। साथ ही घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है और घर में हो रहा क्लेश भी शांत हो जाता है।

हर तरह की सुख-समृद्धि के लिए
पंडित शुक्ला के अनुसार इसके लिए भी एक बहुत ही आसान उपाय है। जिसके तहत प्रतिदिन शाम को आरती के समय पूरे परिवार को एक साथ एकत्रित कर भगवान की आरती करें। उस समय जितने भी लोग घर में हैं, उन सभी को आरती में बुलाएं और उनके साथ मिलकर भगवान का पांच मिनट के लिए कीर्तन करें। यह उपाय पूरी तरह से निःशुल्क है परन्तु उसका असर तुरंत होता है। माना जाता है कि ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आने के सभी रास्ते खुल जाते हैं।

डिप्रेशन और नेगेटिविटी को दूर करने के लिए
पं. शुक्ला का कहना है कि ज्योतिष में डिप्रेशन और नेगेटिविटी के लिए आमतौर पर राहु और केतु को जिम्मेदार माना गया है। ऐसे में जब भी डिप्रेशन या नेगेटिविटी अनुभव हो तो तुरंत ही अकेलेपन और अंधेरे से दूर हो जाएं। इसके अलावा इस दौरान गहरे रंग के कपड़े न पहनने से बचें व जेब में हमेशा हल्के गुलाबी या केसरिया रंग का रुमाल रखें। संभव हो तो उसी समय भागवत या रामचरितमानस के एक-दो पन्ने भी पढ़ लें। माना जाता है कि ऐसा करने से डिप्रेशन तुरंत दूर होने के साथ ही मन में नया उल्लास भर उठता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top