धर्म-ज्योतिष

Remedies To Strengthen Jupiter Planet For Happiness And Prosperity | सुख-समृद्धि का कारक होता है बृहस्पति ग्रह, इन उपायों से इसे करें मजबूत, नहीं होगी धन की कमी

open-button


1. हल्दी की गांठ: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पुखराज रत्न के कीमती होने के कारण सभी के लिए इसे धारण कर पाना संभव नहीं होता। ऐसे में बृहस्पति ग्रह को प्रबल बनाने के लिए आप एक छोटे से पीले कपड़े में हल्दी की एक गांठ बांधकर इसे अपने दाएं हाथ में बांध लें।

2. पीली मिठाई खाएं: हर गुरुवार के दिन पीले रंग की मिठाई का सेवन करना भी शुभ माना जाता है। साथ ही हर बृहस्पतिवार के दिन नहाने के पानी में हल्दी डाल कर स्नान करने और पीले रंग के कपड़े पहनने से भी आपको सकारात्मक परिणाम मिलने लगते हैं।

3. दान करें: ज्योतिष शास्त्र कहता है कि गुरु ग्रह के कमजोर होने से विवाह में अड़चनें आने और करियर में सफलता ना मिलने की संभावना बढ़ती है। इसलिए कुंडली में बृहस्पति ग्रह को मजबूती प्रदान करने के लिए आप अपनी सामर्थ्य अनुसार हल्दी, शहद, पीले रंग के फूल, वस्त्र, केसर, सोना आदि का दान कर सकते हैं।

4. पीपल की पूजा: हर गुरुवार के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने और ब्रह्मा जी की पूजा से भी बृहस्पति ग्रह को प्रबलता मिलती है।

5. बेसन के लड्डू खाएं: जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह अशुभ स्थिति में होता है उन्हें बेसन, घी और शक्कर से बने लड्डुओं का सेवन करने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें

सूर्य और शनि की दुर्बलता संतान प्राप्ति में उत्पन्न कर सकती है बाधा, जानिए क्या करें उपाय





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top