धर्म-ज्योतिष

Placing A Crystal Tree In This Direction of The House Brings Good Luck | फेंगशुई शास्त्र: घर की इस दिशा में लगा क्रिस्टल ट्री लाता है सौभाग्य और सुख-शांति

open-button


क्रिस्टल ट्री के फायदे:
1.
फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर के भाग्य को जगाने के लिए और दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए क्रिस्टल ट्री को अपने लिविंग रूम या बैडरूम के दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना शुभ माना जाता है।

2. फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में क्रिस्टल ट्री को रखने से आर्थिक समस्याएं दूर होने के साथ ही करियर अथवा व्यवसाय में लाभ के अवसरों में बढ़ोतरी होती है।

3. घर के पूर्वी क्षेत्र को स्वास्थ्य से संबंधित माना जाता है। इसलिए अपने घर अथवा कार्यालय की पूर्व दिशा में क्रिस्टल ट्री रखने से स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने में मदद मिलती है।

4. जो लोग अपनी पढ़ाई में सुधार करना चाहते हैं उन्हें फेंगशुई के क्रिस्टल ट्री को अपने पढ़ाई के कमरे या स्टडी टेबल पर उत्तर-पूर्व कोने के रखना सकारात्मक परिणाम दे सकता है।

5. कई रंगों के रत्नों वाला क्रिस्टल ट्री आपके आसपास की ऊर्जा के संतुलन को बनाए रखकर शारीरिक और मानसिक समस्याओं के कारकों को दूर करता है। इसके अलावा घर के पृथ्वी केंद्र में क्रिस्टल ट्री रखने से रिश्तो में प्रेम और सद्भाव में वृद्धि होती है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

बुधवार उपाय: लाल किताब के इन उपायों को आजमाकर जीवन में कष्टों से मिल सकती है मुक्ति





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top