धर्म-ज्योतिष

Palmistry: These lines On Palm Reveal The Secrets of Married Life | हस्त रेखा शास्त्र: वैवाहिक जीवन के राज खोलती हैं हाथ की ये रेखाएं

open-button


हस्त रेखा शास्त्र: हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार विवाह रेखा का गहरा और स्पष्ट होना सुखी दाम्पत्य जीवन का संकेत होता है। लेकिन यदि किसी के हाथ में विवाह रेखा स्पष्ट न होकर बीच में से कटी हुई हो तो इससे वैवाहिक जीवन में अड़चनें आ सकती हैं।

नई दिल्ली

Updated: March 10, 2022 09:12:18 pm

हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ में मौजूद रेखाएं तथा चिन्ह उसके स्वभाव और भविष्य से जुड़ी बातों के बारे में ज्ञान कराती हैं। यही नहीं हस्त रेखा शास्त्र के द्वारा व्यक्ति के विवाह योग और वैवाहिक जीवन के भी बोध किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि आपके हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत पर हथेली के बाहर की तरफ से आने वाली रेखा को विवाह रेखा कहा जाता है। तो आइए जानते हैं आपके हाथ की विवाह रेखा आपके वैवाहिक जीवन के कौन से राज खोलती हैं…

palmistry lines reading, marriage palmistry, love marriage palmistry, hast rekha shastra, hast rekha shastra in hindi, हस्त रेखा शास्त्र,

हस्त रेखा शास्त्र: वैवाहिक जीवन के राज खोलती हैं हाथ की ये रेखाएं

  • हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली पर विवाह रेखा हृदय रेखा के पास मौजूद होती है, उन लोगों का विवाह करीबन 20 साल की उम्र में होने का योग होता है। वहीं दूसरी तरफ यदि ये विवाह रेखा छोटी होने के कारण हृदय रेखा के मध्य में हो तो ऐसे व्यक्ति की शादी का योग लगभग 22 साल की उम्र में बनता है।
  • हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार विवाह रेखा का गहरा और स्पष्ट होना सुखी दाम्पत्य जीवन का संकेत होता है। लेकिन यदि किसी के हाथ में विवाह रेखा स्पष्ट न होकर बीच में से कटी हुई हो तो इससे वैवाहिक जीवन में अड़चनें आ सकती हैं।

 

  • अगर किसी इंसान की हथेली में विवाह रेखा की पहुँच सूर्य रेखा तक है तो हस्त रेखा शास्त्र कहता है कि ऐसे इंसान की शादी किसी समृद्ध परिवार में होती है।
  • अगर व्यक्ति की हथेली पर मौजूद विवाह रेखा को कोई बुध पर्वत से आने वाली लकीर बीच में ही काट देती है तो माना जाता है कि ऐसे लोगों को शादी से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
  • हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में एक से ज्यादा छोटी-छोटी विवाह रेखाएं मौजूद होती है उन लोगों का प्रेम विवाह होने के योग होता है।

यह भी पढ़ें: चाणक्य नीति: चाणक्य की इन बातों को मानेंगे तो करियर में जरूर मिलेगी सफलता

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top