धर्म-ज्योतिष

Most Clever Zodiac Signs Who Are Expert In Getting Things Out | अपना काम निकलवाने में बड़े माहिर होते हैं इन 4 राशि के लोग, अपने चातुर्य से करते हैं सबको प्रभावित

open-button


मिथुन राशि
बुध ग्रह को मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बताया गया है। इस राशि के लोगों के बारे में कहा जाता है कि इन लोगों को समझना आसान काम नहीं है, ये कब क्या कर बैठें हर कोई नहीं जान पाता। मिथुन राशि के लोगों की बुद्धि तेज होने के साथ ही इनमें शीघ्र निर्णय लेने का गुण होता है। वहीं इस राशि के व्यक्ति अपनी मीठी-मीठी बातों से अपना काम बनाना बड़ी अच्छी तरह जानते हैं। इनकी यही खूबी इन्हें करियर में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करती है।

कर्क राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। इस राशि के जातक संवेदनशील, वफादार होते हैं और दूसरों की भावनाओं की कद्र करना इन्हें अच्छे से आता है। इसके अलावा कर्क राशि के लोगों में पाए जाने वाले कार्यकुशलता के गुण का इस्तेमाल ये लोग जरूरत पड़ने पर अपना काम निकलवाने के लिए करते हैं।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों का सबसे खास गुण इनकी दृढ़ इच्छाशक्ति होती है। साथ ही ये जातक भावुक और उत्सुक होते हैं। वृश्चिक राशि के लोग किसी बात के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उसकी तह तक जाते हैं। साथ ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल होने के कारण इन लोगों में आत्मविश्वास की भी कमी नहीं होती। वृश्चिक राशि के लोग अपनी तुनकमिजाजी से लोगों को प्रभावित करके उनका दिल जीत लेते हैं और तीव्र बुद्धि का इस्तेमाल करते हुए लोगों से अपनी बात मनवा लेते हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति और नवग्रहों को मजबूत करने में सहायक माने जाते हैं लाल किताब के ये उपाय





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top