धर्म-ज्योतिष

Miraculous remedy to store heavy wealth at home | घर में धन-दौलत के भंडार के चमत्कारी उपाय

open-button


दरअसल धनवान बनने के लिए हर कोई कड़ी मेहनत करता है, ताकि उसे धन-धान्य की देवी माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिल सके। धन की देवी की कृपा से जातक को सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है। लेकिन अनेक बार व्यक्ति को मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे में वह हताश हो जाता है।

इन्हीं सब स्थितियों को देखते हुए वैदिक ज्योतिष में इस परेशानी को दूर करने के लिए कुछ उपायों (Miraculous remedy) के बारे में बताया गया है। माना जाता है कि इन उपायों को करने से व्यक्ति सफलता प्राप्त कर लेता है। ऐसा ही एक उपाय चावल से जुड़ा भी है, यदि आपको बार-बार असफलता हाथ लग रही है, तो चावल आपकी ये समस्या को दूर कर सकते है। माना जाता है कि रसोई में रखें आपकी चावल किस्मत बदलने (Miraculous remedy) की ताकत रखते हैं। तो चलिए जानते हैं चावल के खास उपायों के बारे में।

– अगर आप दुर्भाग्य को खत्म कर सौभाग्य की प्राप्ति चाहते हैं, तो तांबे का एक लोटा लें। उसमें थोड़ी रोली, हल्दी और चावल के दाने डालें। इलमें जल भरकर सूर्य देव को अर्घ्य दें। माना जाता है कि यदि कोई व्यक्ति लगातार ये उपाय (Miraculous remedy) करता है, तो उसका भाग्य बदल जाता है।

– यदि आप आर्थिकतौर पर संकट में हैं। तो सोमवार को स्नान करने के बाद आधा किलो चावल लेकर शिव मंदिर जाएं। एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर अर्पित करें। इसके बाद बचे हुए चावल को जरूरतमंद को दान कर दें। मान्यता के अनुसार इस उपाय (Miraculous remedy) को लगातार 5 सोमवार करने से आर्थिक संकट से छुटकारा मिल सकता है।

– एक अन्य उपाय किसी भी शुभ मुहूर्त में कर सकते हैं। इसके लिए सुबह जल्दी उठें। सभी नित्य कर्मों से निवृत्त होने के बाद लाल रंग का रेशमी वस्त्र लें। इस लाल कपड़े में पीले चावल के 21 दानें रखें। अब मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक चौकी बनाएं। उस पर लाल कपड़े में बंधे अक्षत रखें। इसके बाद पूजा करें। पूजन के बाद लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छिपाकर रख लें। माना जाता है कि ऐसा करने (Miraculous remedy) पर महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

– इनके अलावा साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी गड्ढे में दबा दें। फिर ऊपर से नींबू निचोड़ दें। नींबू निचोड़ते समय शत्रु का नाम लेते रहें। माना जाता है कि ऐसा करने से (Miraculous remedy) शत्रु का शमन होगा और वह आपके खिलाफ कोई कदम नहीं उठा पाता।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top