धर्म-ज्योतिष

Men Who Have These Signs On Their Body Considered Very Rich | सामुद्रिक शास्त्र: धनवान पुरुषों में होते हैं ये लक्षण, एशो आराम से बीतता है पूरा जीवन

open-button


2. हाथ के अंगूठे में यव का निशान
माना जाता है कि जिस पुरुष के हाथ के अंगूठे में यव का चिन्ह मौजूद होता है, वे अपार धन-संपत्ति के मालिक होते हैं। वहीं अगर उंगलियों के पर्व लंबे हों तो उस आदमी को काफी भाग्यशाली माना जाता है।

3. खास चिन्ह और तिल का होना
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस पुरुष के हाथ में मंदिर, ध्वज, मकर के चिन्ह जैसी रेखाएं होती हैं वह व्यक्ति काफी धनी होता है। वहीं जिस पुरुष की हथेली के बिल्कुल बीच में कोई तिल होता है तो उस आदमी को समाज में खूब मान-सम्मान प्राप्त होता है।

4. हाथ में चक्र, धनुष का निशान
जिस पुरुष के हाथ में चक्र, धनुष, तलवार या भाले जैसी रेखाएं मौजूद होती हैं, समुद्र शास्त्र में उन पुरुषों के बारे में माना जाता है कि ऐसे व्यक्तियों को आर्मी, पुलिस जैसे क्षेत्रों में उच्च पद पर आसीन होने का मौका मिलता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

वास्तु शास्त्र: मां लक्ष्मी की कृपा और दरिद्रता से मुक्ति पाने के लिए रोजाना घर की इस दिशा में जलाएं दीपक





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top