धर्म-ज्योतिष

Make your luck shiny with this remedy | भाग्य और भौतिक सुख में वृद्धि के लिए शुक्र को घर बैठे ही करें मजबूत, और पाएं धन से जुड़ी हर समस्या से मुक्ति

open-button


कुंडली में कमजोर शुक्र के संकेत ऐसे पहचानें, जानिए इसे ताकतवर करने के उपाय

Updated: April 14, 2022 11:55:16 am

वैदिक ज्योतिष में नौ ग्रहों का मानव जीवन में अत्यंत महत्व माना गया है। इन्हीं नौ ग्रहों को ही ज्योतिष ग्रह भी कहा जाता है। इन सभी ग्रहों के अपने अपने गुण होने के साथ ही ये अलग अलग चीजों के कारक भी होते हैं। ऐसे में इनमें से कुछ खास ग्रहों को अत्यंत महत्वपूर्ण भी माना जाता है। इन्हीं में से एक ग्रह है शुक्र? जो न केवल धन वैवाहिक सुख, भोग आदि का कारक माना जाता है वरन यहीं वह ग्रह है जिसे ज्योतिष में भाग्य का कारक भी माना गया है।

How to Make Shiny luck

How to Make Shiny luck / How to Make your luck Shiny

ऐसे में जहां शुक्र का मजबूत होना जातक को तमाम तरह के सुख प्रदान करता है तो वहीं इसका कुंडली में कमजोर होना जातक के लिए अत्यंत परेशानी का कारण भी बन जाता है। ऐसे में शुक्र के कमजोर होने पर लोग कई तरह के उपाय कर उसे प्रसन्न करने का प्रयास भी करते हैं ताकि शुक्र उन्हें उचित फल प्रदान करे। लेकिन इन में से कई स्थितियों में जातक को अत्यंत धन भी खर्च करना पड़ता है।

जानकारों के मुताबिक ज्योतिष विज्ञान के अनुसार जिस जातक की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में रहता है, वहां धन और ऐश्वर्य की कभी कमी नहीं होती, लेकिन जिसकी कुंडली में शुक्र कमजोर होता है वहां गरीबी और कंगाली छाती है। भरपूर मेहनत के बावजूद धन प्राप्त नहीं होता।

इसे देखते हुए ज्योतिष के जानकार पंडित एके शुक्ला का कहना है कि ग्रहों को मजबूत बनाने के लिए कुछ ऐसे उपाय भी होते हैं जो हम घर बैठे ही कर सकते हैं। उनके अनुसार दरअसल हिंदू धर्म में पेड़ों का बहुत ही महत्व बताया गया है। यहां तक की पेड़ों को तक ग्रहों के अनुसार या उनके गुण के अनुरूप विभक्त किया गया है।

इसका कारण यह है कि ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि पेड़ों में कुछ विशेष दैवीय गुण होते हैं, ऐसे में हर पेड़ किसी ना किसी ग्रह से संबंध होता है। और जहां तक शुक्र ग्रह की बात है तो इसके लिए गूलर का वृक्ष काफी खास माना गया है।

पंडित शुक्ला के अनुसार गूलर के पेड़ पर नियमित रूप से जल चढ़ाने या इसके नीचे नियमित दीपक जलाने से जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होने के साथ ही जातक की धन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

पं. शुक्ला के अनुसार कुंडली में शुक्र ग्रह की मजबूती के लिए शुक्ल पक्ष के किसी भी शुक्रवार को गूलर का पौधा लगाना चाहिए। इसके पश्चात इसे नियमित रूप से जल देने के साथ ही इसकी देखभाल भी करनी चाहिए। माना जाता है कि जैसे जैसे गूलर का ये पौधा बड़ा होजा जाएगा, वैसे वैसे जातक की आर्थिक स्थिति में भी सुधर आता जाएगा और वह धन से संपन्न होता जाएगा।

newsletter
Home / Astrology and Spirituality

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top