धर्म-ज्योतिष

Light Lamp In South Direction of House For Goddess Lakshmi Blessings | वास्तु शास्त्र: मां लक्ष्मी की कृपा और दरिद्रता से मुक्ति पाने के लिए रोजाना घर की इस दिशा में जलाएं दीपक

open-button


किस दिशा में दीपक जलाने से आती है संपन्नता

हमारे शास्त्रों में दक्षिण दिशा का एक अलग महत्व बताया गया है। शास्त्रों के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण और माता लक्ष्मी का निवास भी दक्षिण दिशा को माना गया है। वास्तु शास्त्र में उत्तर दिशा को ज्ञान की दिशा और दक्षिण दिशा को धन, पुरुषार्थ और कुशलता की दिशा माना गया है।

ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दक्षिण दिशा में नियमित रूप से दीपक जलाना बहुत शुभ माना जाता है। आप दीपक में तिल के तेल का इस्तेमाल करते हैं तो बेहतर परिणाम प्राप्त होते हैं। इससे घर की दरिद्रता दूर होने के साथ ही घर में मां लक्ष्मी का वास सदा बना रहता है। घर की दक्षिण दिशा में रोजाना दीपक प्रज्वलित करने से आर्थिक तंगी दूर होकर घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें: मिथुन राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है ये हरे रंग का रत्न, जानिए किस तरीके से धारण करने पर होगा लाभ





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top