धर्म-ज्योतिष

Lal Kitab Upay: Wednesday Remedies To Get Rid of All Problems From Life | बुधवार उपाय: लाल किताब के इन उपायों को आजमाकर जीवन में कष्टों से मिल सकती है मुक्ति

open-button


1. जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति दुर्बल होती है या बुध की महादशा से पीड़ित जातक कमजोर वाक् क्षमता, गृह क्लेश, आर्थिक हानि आदि समस्याओं से घिर जाता है। ऐसे में लाल किताब के अनुसार लगातार 24 बुधवार के दिन भगवान गणेश की विधिपूर्वक पूजा करें और व्रत रखें।

2. बुध ग्रह से पीड़ित व्यक्ति को दांतों, पेट संबंधी विकार, कर्ज बढ़ जाना, मान-सम्मान में कमी जैसी परिस्थितियां घेर लेती हैं। ऐसे में हर बुधवार के दिन साबुत मूंग का दान करने से शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।

3. लाल किताब के मुताबिक बुधवार को तुलसी के पौधे के आसपास कोई गिरा हुआ पत्ता उठाकर उसे पानी से धोकर खाना भी शुभ माना जाता है।

4. भगवान गणेश की कृपा प्राप्ति और कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति को मजबूत करने के लिए बुधवार को 9 कन्याओं को खाना खिलाएं और साथ ही उन्हें भेंट स्वरूप हरे रंग के रुमाल बांटें।

5. बुधवार के दिन अगर एक साथ 100 गायों को हरा चारा खिलाया जाए तो यह एक बेहतरीन उपाय माना जाता है। लाल किताब के अनुसार इससे जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

Monthly Numerological Horoscope June 2022: अपने मूलांक के आधार पर जानें आपके करियर और पारिवारिक जीवन के लिए कैसा होने वाला है जून का महीना





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top