धर्म-ज्योतिष

Lal Kitab Upay: Astro Tips To Get Rid of The Problems of Life | लाल किताब उपाय: जीवन के संकटों से मुक्ति पाने के लिए लाल किताब के इन उपायों को माना जाता है लाभकारी

open-button


1. लाल किताब के उपाय के अनुसार, एक पानी वाला नारियल लेकर उसे अपने ऊपर 21 बार उतारें और फिर किसी मंदिर में जाकर अग्नि में जला दें। इस उपाय को 5 शनिवार या मंगलवार तक लगातार करने से आपके ऊपर आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलने के साथ ही स्वास्थ्य भी बेहतर होने की मान्यता है।

2. शनिवार के दिन की कांसे की कटोरी में सरसों का तेल भरकर तथा 1 रुपए का सिक्का डालकर इसमें अपनी परछाई देखें और फिर इस कटोरी को उसी दिन शनिदेव के मंदिर में रख आएं। इस उपाय को लगातार पांच शनिवार तक करने से शनि ग्रह के अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिलने की मान्यता है।

3. हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार दीपक जलाने और धूप देने को बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे में अपने जीवन की नकारात्मकता को दूर करने के लिए अपने देवताओं की खातिर जलते कंडे पर गुड़ और घी डालकर धूप दिखाना शुभ माना जाता है।

4. लाल किताब के अनुसार जीवन में सुख समृद्धि में वृद्धि करने और परेशानियों को दूर करने के लिए अपने घर में एक फिश एक्वेरियम में 8 सुनहरी मछली और एक काली मछली रखना लाभकारी माना जाता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

15 मई को सूर्य ग्रह गोचर से सभी राशि के लोग होंगे प्रभावित, इन उपायों द्वारा कर सकते हैं कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top