धर्म-ज्योतिष

Lal Kitab Shukra Ke Upay: Astro Tips To Strengthen Venus Planet | लाल किताब उपाय: कुंडली का शुक्र बनाता है व्यक्ति को धनवान, शुक्रवार के दिन उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न

open-button


लाल किताब के शुक्रवार के उपाय

1. कुंडली ने शुक्र ग्रह प्रबल करने के लिए शुक्रवार के दिन स्नान करके सफेद कपड़े धारण करें और फिर “ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:” मंत्र की 5, 11 या 21 माला का जाप करें।

2. कुंडली में शुक्र ग्रह की मजबूती से व्यक्ति को हर काम में यश और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। इसलिए शुक्रवार के दिन आप दही, शक्कर, सफेद वस्त्र, श्रृंगार सामग्री, चावल और मिश्री आदि चीजों का दान कर सकते हैं।

3. जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता उनके जीवन में धन और मान-सम्मान के शुभ योग समाप्त हो जाते हैं। इसलिए लाल किताब के मुताबिक उन लोगों को 21 या 31 शुक्रवार तक लगातार व्रत करना चाहिए। इससे शुक्र मजबूत होने के साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन में सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है।

4. जिन जातकों का शुक्र कमजोर होता है उन्हें हीरा धारण करने की सलाह दी जाती है। लेकिन हीरा पहनना संभव ना हो तो आप ज्योतिषीय सलाह से तुरमली, कुरंगी या दतला रत्न भी धारण कर सकते हैं।

5. अपने स्वयं की स्वच्छता का ध्यान रखने के साथ ही अपने आसपास साफ-सफाई रखने से भी शुक्र ग्रह की शुभता में वृद्धि होती है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

ज्योतिष: इन राशि वालों पर नहीं चलता किसी का जोर, होते हैं अपनी मनमर्जी के मालिक





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top