धर्म-ज्योतिष

Keep Earthen Jug In This Direction of The House To Please Maa Lakshmi | वास्तु: घर की इस दिशा में मिट्टी की सुराही रखने से सदा रहता है मां लक्ष्मी का वास

open-button


वास्तु शास्त्र के अनुसार, जब आप बाजार से कोई मिट्टी का घड़ा या फिर सुराही खरीदकर लाएं तो उसे अच्छे से साफ करके पानी भर दें और फिर सबसे पहले इस सुराही के पानी को किसी कन्या को पिलाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से आपके घर में बरकत होती है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की उत्तर दिशा में मिट्टी की सुराही पानी भरकर रखना बहुत शुभ होता है। माना जाता है कि इससे घर में मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदा बना रहता है। क्योंकि घर की उत्तर दिशा को वास्तु अनुसार देवताओं को दिशा माना गया है। इसीलिए इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं।

वहीं वास्तु शास्त्र के जानकारों के अनुसार, मिट्टी की सुराही अथवा घड़े का पानी पीने से मंगल, बुध और चंद्रमा ग्रह को मजबूती मिलती है।

जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर है वे लोग शनि ग्रह को प्रबल करने के लिए मिट्टी की सुराही में पानी भरकर किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। इससे आपको जीवन में सभी समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें: Financial Horoscope 25 May 2022: आज इन 3 राशि वालों को मिलेगी धन की सौगात, साथ ही बढ़ सकते हैं कुछ खर्चे





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top