धर्म-ज्योतिष

Kajal Ke Upay: Lal Kitab Remedies For Shani And Rahu Ketu Dosha | ज्योतिष: काजल से जुड़े इन उपायों से मंगल और राहु-केतु ग्रह होंगे मजबूत, जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

open-button


1. मंगल ग्रह को प्रबल करने के लिए
जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है उनके लिए मंगल ग्रह की स्थिति बेहतर करने के लिए यह उपाय करना लाभदायक हो सकता है। इसके लिए जातक को कम से कम 43 दिनों तक सफेद सुरमा अपनी आंखों में लगाना चाहिए। लेकिन यदि आप रोजाना यह उपाय नहीं कर सकते तो मंगल और शनिवार का दिन काफी प्रभावकारी माना गया है। मंगलवार तथा शनिवार के दिन अपनी आंखों में सफेद सुरमा लगाने पर आपको धीरे-धीरे सकारात्मक परिणाम नजर आने लगेंगे।

2. सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए
जीवन की बाधाओं को दूर करने और सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए हर गुरुवार और रविवार के दिन गूलर के फूल से बने काजल को रात को सोने से पहले अपनी आंखों में लगाएं। मान्यता है कि इस उपाय को करने से बिगड़े काम भी बनने लगते हैं।

3. शनि ढैया के दुष्प्रभाव को कम करने हेतु
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही होती है उनके जीवन में एक के बाद एक परेशानियां आने लगती हैं। ऐसे लोग शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान रहते हैं। इसलिए शनि की साढ़ेसाती के दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए एक शीशी में काला सुरमा लेकर उसे शनिवार के दिन पीड़ित जातक के सिर से पांव तक 9 बार उतारकर इस सुरमे की शीशी को किसी सुनसान जगह पर जमीन में गाढ़ आएं। ध्यान रखें कि इसके बाद सीधे घर लौट आए और पीछे मुड़कर बिल्कुल न देखें।

यह भी पढ़ें

Horoscope Today 3 May 2022: अक्षय तृतीया के दिन इन राशि वालों को मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, नौकरी और व्यापार में सफलता की है भरपूर संभावनाएं





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top