धर्म-ज्योतिष

Jyotish Shastra: 4 Most Angry Zodiac Signs | इन 4 राशियों के लोग गुस्से में अक्सर कर लेते हैं अपना नुकसान, कहीं आप भी तो नहीं इसमें शामिल

open-button


सिंह राशि के लोगों से बात करते समय बड़ा ध्यान रखना चाहिए। खासतौर पर सिंह राशि के जातकों के मित्रों और जीवनसाथी को उनके क्रोध को अधिक झेलना पड़ता है। सिंह राशि के लोगों को कब किसी बात का बुरा लग जाए पता नहीं चलता।

नई दिल्ली

Updated: March 05, 2022 12:58:09 pm

ज्योतिष शास्त्र में सभी 12 राशियों के बारे में अलग-अलग बातें बताई गई हैं। जैसे विभिन्न राशियों की पसंद-नापसंद, उनके स्वभाव आदि के बारे में। आपको बता दें कि इन 12 राशियों में से 4 राशियां ऐसी भी हैं जिसके जातकों को क्रोध बहुत आता है। तो आइए जानते हैं उन 4 राशियों के बारे में जिसके व्यक्ति गुस्से में अपना ही नुकसान कर बैठते हैं…

172.jpg

इन 4 राशियों के लोग गुस्से में अक्सर कर लेते हैं अपना नुकसान, कहीं आप भी तो नहीं इसमें शामिल

1. मेष राशि के जातक
मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल को माना गया है। वहीं मंगल को बहादुरी और पराक्रम का प्रतीक माना जाता है। इसी कारण मंगल ग्रह के प्रभाव में मेष राशि वाले लोगों का स्वभाव काफी गुस्सैल होता है और इन्हें शांत कर पाना भी मुश्किल काम होता है। मेष राशि के लोग हर बात को बड़ी जल्दी दिल पर ले लेते हैं। इस राशि के जातकों का स्वयं पर काबू नहीं होता है।

meshmmm.jpg

2. वृषभ राशि के जातक
वृषभ राशि का चिन्ह बैल होता है। ऐसे में इस राशि के लोग परिश्रमी तो होते हैं, परंतु इनका गुस्सा भी बहुत बुरा होता है। वृषभ राशि के लोगों को कोई भी गलत काम या बात बिल्कुल गंवारा नहीं होतिओ है। किसी बात का बुरा लगने पर ये लोग अपने मन की भड़ास निकालने के लिए गुस्से में कुछ भी बोल देते हैं। जिससे ये लोग अनजाने में अपना ही काफी नुकसान कर बैठते हैं।

vris.jpg

3. सिंह राशि के जातक
सिंह राशि के लोगों से बात करते समय बड़ा ध्यान रखना चाहिए। खासतौर पर सिंह राशि के जातकों के मित्रों और जीवनसाथी को उनके क्रोध को अधिक झेलना पड़ता है। सिंह राशि के लोगों को कब किसी बात का बुरा लग जाए पता नहीं चलता। इस राशि के जातकों का स्वभाव बहुत गुस्सैल होने के कारण ये लोग पारा चढ़ने पर कुछ भी गलत कर बैठते हैं।

singhmmm.jpg

4. वृश्चिक राशि के जातक
वृश्चिक राशि के लोगों के बारे में कहा जाता है कि अगर कोई बात इन लोगों के मान-सम्मान पर आ जाए, तो इस राशि के व्यक्ति किसी की नहीं सुनते। अगर इस राशि के लोग एक बार किसी बात पर भड़क जायें तो सामने वाले से बदला लेने तक को तैयार हो जाते हैं। जिससे बाद में उन्हें अपनी गलती पर पछताना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: vrishch.jpg
newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top