धर्म-ज्योतिष

If these mountains of hands have risen high, then you have ‘Rajyoga’ | अगर हाथ के ये पर्वत ऊंचे उठे हों तो आपकी किस्मत में है ‘राजयोग’, खूब कमाएंगे धन-दौलत

open-button


जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा अच्छी होने के साथ-साथ गुरु, शनि और शुक्र सभी पर्वत उठे हुए हों उन्हें निश्चित ही सफलता मिलती है।

नई दिल्ली

Published: March 11, 2022 03:56:42 pm

Parvat In Hand: हाथ में रेखाओं, चिन्हों के साथ-साथ ग्रहों के पर्वत भी होते हैं। जो हमें हमारे जीवन के बारे में काफी कुछ बताते हैं। इन पर्वतों को देखकर ग्रहों की स्थिति का भी पता चल जाता है। हर ग्रह के पर्वत का हाथ में निश्चित स्थान होता है। अगर उस स्थान पर सामान्य से अधिक उभार दिखाई देता है तो इसका मतलब आपका उस स्थान वाला ग्रह काफी मजबूत है। वहीं अगर पर्वत दबा हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपका ग्रह कमजोर है। जानिए हथेली में किस स्थान पर कौन से ग्रह का पर्वत होता है।

Palmistry in Hindi, mountain in hand, parvat in hand, lucky signs in hand, hand line prediction,

अगर हाथ के ये पर्वत ऊंचे उठे हों तो आपकी किस्मत में है ‘राजयोग’, खूब कमाएंगे धन-दौलत

जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा अच्छी होने के साथ-साथ गुरु, शनि और शुक्र सभी पर्वत उठे हुए हों उन्हें निश्चित ही सफलता मिलती है। ऐसे लोगों की किस्मत में राजयोग लिखा होता है। ये लोग बहुत सफल होते हैं।

तर्जनी उंगली के नीचे वाले स्थान पर स्थित गुरु पर्वत यदि सामान्य से अधिक ऊंचा उठा हुआ हो तो व्यक्ति को जीवन में ऊंचा पद जरूर मिलता है।

यदि हथेली की बीच वाली उंगली के नीचे मौजूद शनि पर्वत उठा हुआ हो तो व्यक्ति को अपने कार्यक्षेत्र में सर्वोच्च स्थान प्राप्त होता है। ये लोग कर्मठ होते हैं। ऐसे लोग अक्सर अच्छे अधिकारी, जज, नेता, मंत्री और बड़े कारोबारी बनते हैं।

अंगूठे के नीचे वाले भाग में मौजूद शुक्र पर्वत अगर अच्‍छी तरह विकसित हो ऐसे लोगों को जीवन में मान-सम्मान और धन-दौलत सबकुछ हासिल होता है। लग्जरी लाइफ जीने वाले लोगों के हाथ में इस पर्वत की स्थिति काफी अच्छी होती है।

यह भी पढ़ें

लव अफेयर्स और शादी के बारे में बताती है हाथ की ये रेखा, जानिए इसे देखने का तरीका

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top