धर्म-ज्योतिष

Horoscope Today 6 December 2022 aaj ka rashifal hindi Astro prediction | Horoscope Today 6 December: कुंभ, मीन सहित इन 4 राशि के जातकों को मिलेंगे नए आर्थिक अवसर

open-button


राशिचक्र में कुल 12 राशियां मानी गई हैं। कुंडली में चंद्र की स्थिति पर ही हर जातक की राशि निर्भर करती है। यानि कुंडली के जिस स्थान पर चंद्र बैठा है वहीं आपकी राशि होती है। वहीं लगातार ग्रहों होने वाले परिवर्तन यानि ग्रहों की राशि पर पड़ने वाली दृष्टि का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। और हर दिन ग्रहों में लगातार होने वाले बदलाव (जिनमें सूर्य तो हर दो घंटे में कर लेता है) ही जातक के हर दिन के राशिफल का निर्धारण भी करता है।

दरअसल दैनिक राशिफल निकालते समय सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष के जानकार पंडित सुनील शर्मा के अनुसार आज के दिन यानि मंगलवार,Tuesday, 06 दिसंबर 2022 के दिन आपका राशिफल क्या कहता है।

आज का मेष राशिफल Aries Daily Horoscope 06 December 2022

आज अपनी रचनात्मकता को अच्छे उपयोग में लाने की इच्छा आपके ऊपर हावी होगी। कार्यस्थल पर आपकी रचनात्मकता सर्वोत्तम रहेगी और इसके लिए आपको सराहना भी मिलेगी। अंत में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना कार्य आनंदमय होकर करते हैं और आख़िरी उत्पाद प्रदान करने में सक्षम है। घरेलू मोर्चे पर शांति और सद्भाव बना रहेगा क्योंकि आप आज आप हंसमुख मनोस्थिति में रहेंगे। आप परिवार के किसी सदस्य के साथ किसी भी मतभेद को सुलझाने के लिए तैयार होंगे। आपकी सर्वाधिक ऊर्जा दोपहर 2 बजे के आसपास हो सकती है। आपके लिए आज भाग्यशाली रंग गुलाबी है।

आज का वृषभ राशिफल Taurus Daily Horoscope 06 December 2022 आपके निजी जीवन में घरेलू आनंद होगा। इस दिन पूरी संभावना है कि आप अपने मित्रों और परिवार के संग का आनंद लेंगे और अच्छा समय बिताने पर ध्यान देंगे। हाल ही में हुआ कोई भी मतभेद लोगों के लिए काफी हद तक समाप्त हो जाएगा। आप कुछ लंबे समय से भूले हुए दोस्तों से मिलने और एक साथ अच्छे समय का आनंद लेने की उम्मीद कर सकते हैं! ज्योतिष के जानकारों के अनुसार आज आपके घर और परिवार के आसपास के सभी पहलू अच्छे नजर आ रहे हैं। सर्वोत्तम परिणामों की प्राप्ति के लिए आपका सबसे भाग्यशाली समय दोपहर 3 बजे से शाम 4 बजे के बीच है। आज के लिए लाल रंग आपका भाग्यशाली रंग है।

आज का मिथुन राशिफल Gemini Daily Horoscope 06 December 2022 यह समय आपकी मेहनत का फल पाने का मौका दे रही है। मिथुन राशि के जातक आज के दिन सम्मान, पहचान, धन और वृद्धि आपके लिए अधिक मात्रा में आ सकती है, जिससे आपकी यह सप्ताह की शानदार शुरुआत होगी। अपने विचारों को अपने कर्मो में बदलने के लिए आप अच्छी स्थिति में हैं। आपको अपने जीवन के वर्तमान की दिशा से संतुष्ट महसूस करना चाहिए और आप अपने संपर्कों और अपने प्रभाव का उपयोग अपने लिए और अपने संगठन और दूसरों के लिए अच्छे बदलाव करने के लिए कर सकते हैं। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार दोपहर 2 बजे से 2:30 बजे के बीच का समय आपके लिए भाग्यशाली समय है। आज के दिन नारंगी रंग का कुछ भी पहनने से आपको सकारात्मक ब्रह्मांडीय स्पंदनों को अपनी ओर आकर्षित करने में सहायता मिलेगी।

Must Read- Astrology 2023: नए साल की फरवरी 2023 की फरवरी में ग्रहों की उलटफेर से बदलेगी किस्‍मत
आज का कर्क राशिफल Cancer Daily Horoscope 06 December 2022 आज आप दुख से होने वाली सुस्ती से घिरे हुए रहेंगे। संभावना है की आप हाल ही अपने घर में मुसीबतों का आना-जाना अनुभव कर रहें हैं और आज आप उन्हीं सभी चीज़ों को बेहतर करने के लिए उत्सुक रहेंगे। कर्क राशि वाले आज इस समस्या में अपने ईमानदार प्रयास डालें। सुनिश्चित करें की आपका कार्यस्थल या घर रहने के लिए स्वागतपूर्ण और शांत जगह हो, क्योंकि आप सभी को इस जगह में मिलजुल के रहना हैं। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित होगा कि आप सुनश्चित करें आपका संचार खुला वा ईमानदार हों। एक भरोसेमंद दोस्त से बातचीत आपके चेहरे पे मुस्कुराहट लाएगी और आपकी चिंताओं को कम करेगी। शाम के 3:15 से 4:45 के बीच कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें, ग्रह चाल के हानिकारक प्रभाव आपको गलत निर्णय लेने मे मजबूर कर सकते हैं।
Must Read- सभी 9 ग्रहों के दोष को शांत करने का सबसे कारगर तरीका

आज का सिंह राशिफल Leo Daily Horoscope 06 December 2022

आज सम्भावना है की आपको स्वयं के सृजनात्मक कौशल के लिए प्रशंसा मिलें। इसका साथ साथ, आप और लोगों की मदद ऐसी मुश्किल परेशानियों में कर पाएंगे जहां पर चतुर समाधान की जरुरत हो। आपके पास अधिकांश चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का बहुत ही चातुर्य और कूटनीति से सामना करने की खूबी है, चाहे कोई भी समस्या हों। आपको इस समय का उपयोग अपने प्रियजनों के साथ अपने मन-मुटाव को दूर करने में और संबंधों को बेहतर बनाने के लिए करना चाहिए। रात के 7 से 8:30 के बीच का समय आपके लिए शुभ माना जाएगा, अतः अपनी योजनाएं इसको ध्यान में रखते हुए बनाएं। आज संतरी रंग को किसी भी प्रकार से पहनने से परहेज करें।

Must Read- December 2022 Festival List- साल के आखिरी महीने दिसंबर 2022 में कौन-कौन से हैं व्रत, तीज व त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

आज का कन्या राशिफल Virgo Daily Horoscope 06 December 2022

आज आपका मन आराम करने और दोस्तों के साथ मजे करने का करेगा। क्योंकि अधिकतर दिनों में कढ़ी मेहनत और मानसिक तनाव आपको परेशान करता है लेकिन आज आपको एक छोटा सा अवसर मिलेगा अपने दोस्तों के साथ आराम और आनंद लेने का, बेतरतीब चीज़ों के बारे में बात करने का और हल्के फुल्के मजाक में लिप्त होने का। तनावमुक्त महसूस करे और अगले दिन को शुरू करने के लिए कायाकल्प महसूस करें। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित रहेगा कि भाग्य को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एक्वा नीले मे कुछ पहनें। दोपहर के 1:45 से 2:15 का समय आपके लिए शुभ हैं।

आज का तुला राशिफल Libra Daily Horoscope 06 December 2022

आप जीवन को विधिवत् रुख से देखेंगे। कभी कभी आपको लगेगा की आप हर उस जगह पर मौजूद हैं जो आप जिंदगी से चाहते हैं, लेकिन ये दिन अन्य दिनों से अलग होगा क्योंकि आज आप बहुत केंद्रित और उत्पादक महसूस करेगें। तुला राशि धारक, ये सुनिश्चित करें की आपका जीवन के हर एक पहलु पर ध्यान दें, ताकि आखिर मे आप ऐसा महसूस न करें की आप कोई अवसर छोड़ रहें हैं। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित होगा कि दिन के 2:30 से 5 बजे के बीच का समय आपके लिए शुभ होगा अतः आपने सभी कार्य समय के हिसाब से ही करें। आज का आपका शुभ रंग है लाल।

आज का वृश्चिक राशिफल Scorpio Daily Horoscope 06 December 2022

आप में से कुछ लोग थका हुआ महसूस कर सकते हैं। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार इसका कारण हाल ही में हुए तनाव और बहस हैं जो इस हफ्ते हुई थी। अपनी दिमाग की शांति के लिए आपको पूरी कोशिश करनी होगी की आप इसपर ज्यादा ध्यान केंद्रित न करें। चीजों को आराम से लें और हर हाल में झगड़ो से दूर रहें। ये आपको एक प्रकार से मानसिक शांति और स्थिरता देगा। ये नई मानसिक शांति आपको आराम देगी और रक्त दबाव को भी जबरदस्त तरीके से नीचे लाएगी! संतरी रंग आपके लिए अच्छा भाग्य लाएगा। दिन के 3 से 4 बजे के बीच का समय आपके लिए शुभ होने का संकेत देता है।

आज का धनु राशिफल Sagittarius Daily Horoscope 06 December 2022

एक सुखद और सकारात्मक दिन आपका आगे इंतेजार कर रहा है क्योंकि चंद्रमा अभी भी वृष राशि में ही है। संभावना है की हो सकता है आप अपनी रोजमर्रा के जीवन में कुछ प्रकार की चुनौतियां का सामना कर रहें हों। परन्तु इस परागमन के कारण आपको परेशानियों का एक शांतिपूर्ण समाधान मिलेगा। लेकिन, किसी भी गतिरोध को सुलझाने के लिए जरूरी है की आप शांति से काम लें। शांति और धैर्य बनाए रखने से आप एक परस्पर सहमत प्रस्ताव पे पहुंचाएंगे। ये एक अच्छा समय हैं इन सब चीजों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने का। आज का शुभ रंग है गुलाबी। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार सुबह 9 से 10 बजे के बीच के महत्वपूर्ण कार्यों पर अपनी पूरी ऊर्जा लगा दें क्योंकि इस समय उत्पादकता अपने चरम पर होगी।

आज का मकर राशिफल Capricorn Daily Horoscope 06 December 2022

आप महसूस करेंगे की आप अलग दिशा में जाना चाहते हैं, लेकिन आप का दोस्त कही ओर वहां जाना चाहता है जहां आप जाना नहीं चाहते हैं। आज अपने घूमने के अवसर का आनंद लें और अपने मंजिल के बारे में ज्यादा चिंता न करें। आखिर में जब तक आप परिस्थिति के साथ खुद को ढाल पाएंगे आपकी यात्री मंगलमय होगी। सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने के लिए आज सफेद रंग में कुछ पहनें। आपका शुभ समय होगा शाम के 4 से 5 बजे के बीच।

Must Read- December 2022 rashi parivartan calendar- दिसंबर 2022 में 3 ग्रहों का कुल 6 बार होगा राशि परिवर्तन

आज का कुंभ राशिफल Aquarius Daily Horoscope 06 December 2022

आज आरामदेय शुरुआत होगी, आप परिवार एवं दोस्तों के साथ और ज्यादा समय बिताना पसंद करेंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार खुला और ईमानदार संचार आपस में भरोसा उत्पन्न करेगा। परिणाम स्वरुप ये आपको परिवार के सदस्यों के और नजदीक लेजाएगा जिससे आपको उनके जीवन में चल रही घटनाओं का ज्ञात होगा। शाम के 4:45 से 6 बजे तक के समय अंतराल का उपयोग करे क्योंकि ये आपके लिए उत्पादक साबित होगा।

आज का मीन राशिफल Pisces Daily Horoscope 06 December 2022

आज बहुत सारे अच्छे आर्थिक अवसर आपको मिलेंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार इन अवसर का फायदा उठाने के लिए आपको सटीक रणनीतियां बनानी होंगी। कार्य में गतिशील रुख रखें ताकि आज आने वाली हर प्रकार की चुनौतियों का सामना आप कर सकें। आपके पास विचारों की स्पष्टता होगी और नई परियोजना आगे बढ़ेगी। शाम 4 से 6 का समय शुभ है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार उचित होगा कि भाग्य के लिए जंगल जैसे हरा रंग पहनें।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top