धर्म-ज्योतिष

Garuda Purana: These 3 Habits of Yours Become Cause of Trouble In Home | गरुड़ पुराण: ये 3 आदतें बनती हैं घर में नकारात्मकता और क्लेश का कारण, आज ही लें इन्हें सुधार

open-button


1. ठीक से साफ-सफाई न करना
गरुड़ पुराण के अनुसार घर में स्वच्छता का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। वहीं घर की साफ-सफाई में लापरवाही बरतने पर न केवल बीमारियों का फैलाव होता है बल्कि नकारात्मक ऊर्जा भी संचरित होने लगती है। जिससे घर के लोगों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर गलत असर पड़ता है और घर की सुख-शांति में विघ्न पैदा होता है।

2. घर में बेवजह कबाड़ इकट्ठा करना
कुछ घरों में आपने देखा होगा कि लोग चीजों के लोभ में अनावश्यक चीजों को भी इकट्ठा कर लेते हैं और फिर ये कबाड़ बनता जाता है। लेकिन गरुड़ पुराण के अनुसार घर में पड़ा हुआ ये कबाड़ घर के बड़ों और बच्चों की तरक्की में रुकावट का कारण बन सकता है। घर को व्यवस्थित और साफ-सुथरा ना रखने पर घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव बढ़ता है और परिवार के लोगों में आपसी लड़ाई-झगडे होने लगते हैं। इसलिए घर में फालतू का सामान या कबाड़ एकत्रित न करें।

3. रात को झूठे बर्तन सिंक में छोड़ देना
कई बार लोग घरों में रात को खाना खाने के बाद झूठे बर्तन सिंक में ऐसे ही छोड़ देते हैं कि सुबह साफ कर लेंगे। लेकिन गरुड़ पुराण में इस आदत को बिल्कुल सही नहीं माना गया है। माना जाता है कि इससे घर में रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। झूठे बर्तनों और रसोई घर को रात को अच्छी तरह साफ करके ही सोएं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

सामुद्रिक शास्त्र: धनवान पुरुषों में होते हैं ये लक्षण, एशो आराम से बीतता है पूरा जीवन





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top