धर्म-ज्योतिष

Daily Numerology Horoscope Ank Jyotish 19 April 2022 Rashifal | अंक ज्योतिष राशिफल 19 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

open-button


Numerology Rashifal 19 April 2022: अंक ज्योतिष के अनुसार आइए जानते हैं अंको के संयोग और ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर सभी 1 से 9 मूलांक वालों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा…

नई दिल्ली

Updated: April 19, 2022 07:11:20 am

अंक ज्योतिष राशिफल 19 अप्रैल 2022 (Numerology Horoscope 19 April 2022): अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आपकी बर्थ डेट का योग मूलांक कहलाता है। वहीं अंक ज्योतिष में आपकी जन्म तारीख के अंकों के योग से बने मूलांक के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य से जुड़ी बातों के बारे में बताया जा सकता है। तो आइए जानते हैं सभी 1 से 9 मूलांक वालों के लिए 19 अप्रैल यानी आज का दिन कैसा रहेगा…

numerology, ank jyotish, ank jyotish 19 april 2022, horoscope 19 april 2022, numerology prediction, numerology predictions in hindi, numerology number 1 to 9, अंक ज्योतिष से भविष्य 2022, दैनिक राशिफल, मूलांक 1, मूलांक 9,

अंक ज्योतिष राशिफल 19 अप्रैल 2022: अपनी बर्थ डेट से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19 और 28)-
आज के दिन आपको किसी काम में तरक्की मिलने की संभावना है। परिवार में सुख-शांति रहने से अच्छा महसूस करेंगे। लेकिन पिता का स्वास्थ्य चिंताजनक हो सकता है। जीवनसाथी से थोड़ी अनबन हो सकती है, इसलिए सावधान रहें। संतान के प्रति ज्यादा चिंता न करें, वे सही मार्ग पर चल रहे हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के मामले में थोड़ी अधिक कोशिश करने की जरुरत पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में ट्रांसफर हो सकता है।

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20 और 29)-
मूलांक 2 वालों के लिए आज का दिन सामान्य है। स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ सकता है, इसलिए सजग रहें। अपने अंदर अहम ना आने दें। काम में मनचाही सफलता मिलने में थोड़ा समय लगेगा, लेकिन कोशिश जारी रखें। साथ ही काम में सहकर्मियों का साथ मिलने से प्रोत्साहित महसूस करेंगे। मां के प्रति अधिक प्रेम महसूस करेंगे। साथ ही परिवार का माहौल भी खुशनुमा रहेगा। वैसे तो दांपत्य जीवन सही रहेगा, लेकिन जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। संतान अच्छा कार्य करेगी। प्यार के मामले में ज्यादा बड़बोले ना बनें, वरना गड़बड़ हो सकती है। इसलिए सामान्य व्यवहार रखें।

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21 और 30)-
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। किसी भी नई योजना पर अचानक से कार्य शुरू न करें। अपने कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधान रहें। व्यापार में किसी भी प्रतिस्पर्धा से बचें। जल्दबाजी ना दिखाएं, हर काम धैर्य के साथ करें। खर्चा बढ़ सकता है। पारिवारिक और दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। संतान कोई शुभ समाचार सुना सकती है। वाहन ठीक से चलाएं।

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 13, 22 और 31)-
मूलांक 4 वालों के लिए आज का दिन बहुत ज्यादा अच्छा नहीं है। इसलिए कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें। कुछ व्यर्थ की चीजों में धन खर्च होने से आर्थिक स्थिति पर असर पड़ेगा। साथ ही मानसिक रूप से भी थोड़े चिंतित रहेंगे। परिवार में थोड़ा तनाव होने के कारण बाहर समय बिताने का ज्यादा मन करेगा। वहीं कार्यस्थल पर आपके अच्छे काम के लिए सराहना और सम्मान मिलेगा। संतान अपने क्षेत्र में बेहतर काम करेगी। दांपत्य जीवन में माहौल को हल्का बनाने की कोशिश करनी होगी।

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14 और 23)-
आज के दिन मानसिक रूप से अच्छा महसूस करेंगे। साथ ही काम में सफलता मिलने से मन भी खुश रहेगा। काम में जीवनसाथी का सहयोग आमदनी बढ़ाने में मदद कर सकता है। संतान को कोई सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। शिक्षा में अधिक मेहनत की जरूरत होगी। कार्यक्षेत्र में काम को बोझ समझने की गलती ना करें। दोस्तों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है।

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 14 और 24)-
आज के दिन वाणी का सही तरीके से इस्तेमाल करें। जहां एक तरफ अपनी बोली से आप लोगों को प्रभावित करके अपना काम बना सकते हैं, वहीं यही बोली आपके लिए समस्या पैदा कर सकती है। मां के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रहेंगे। परिवार में भी थोड़ी अनबन हो सकती है। घरेलू खर्च से आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। काम के संबंध में किसी सुदूर यात्रा पर जाने की संभावना है।

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16 और 25)-
अधिक क्रोध करने और मानसिक तनाव से जितना हो सके बचें। जरूरत पड़ने पर भाई-बहनों की मदद करें। संतान के सुखी रहने से आप भी खुशी महसूस करेंगे। परिवार का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। जीवनसाथी से किसी मुद्दे पर खटपट हो सकती है, इसलिए सतर्क रहें। काम में मन लगेगा और आय के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17 और 26)-
आलस्य को छोड़कर अपने प्रयासों में थोड़ी तेजी लाएं, तभी काम बनेंगे। घर-परिवार में किसी मुद्दे पर मनमुटाव हो सकता है। इस दौरान शांति से काम लें। खान-पान पर ध्यान दें वरना सेहत बिगड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्रेमी अपने प्रियतम को अपने घरवालों से मिलवा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18 और 27)-
मूलांक 9 वालों के लिए आज का दिन अनुकूल होने से हाथ में आए मौकों को बिल्कुल ना जाने दें। काम में की गई मेहनत अब रंग लाएगी। आपकी सलाह दूसरों के काम आएगी जिससे वे आपका सम्मान करेंगे। किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। संतान की तरफ से खुश रहेंगे। दांपत्य जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहने के बावजूद प्रेम बना रहेगा।

यह भी पढ़ें

मेष और वृश्चिक वालों को मूंगा तो वृषभ वालों को हीरा करता है सूट, राशि से जानिए अपना शुभ रत्न

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top