धर्म-ज्योतिष

Budh Vakri 2022: Astro Tips To Strengthen Mercury Planet In Horoscope | Budh Vakri 2022: बुध ग्रह की कमजोर स्थिति डाल सकती है स्वास्थ्य और करियर पर नकारात्मक असर, इन उपायों द्वारा करें बुध ग्रह को प्रबल

open-button


1. बुध ग्रह का संबंध भगवान गणेश से माना गया है। ऐसे में जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है उन्हें भगवान गणेश की विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए।

2. जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ प्रभाव में होता है उन्हें पन्ना रत्न धारण करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। लेकिन सही परिणामों के लिए ज्योतिषीय सलाह अवश्य ले लें।

3. ज्योतिष आचार्यों के मुताबिक नौकरी अथवा व्यापार में सफलता हासिल करने एवं बुध ग्रह को प्रसन्न करने के लिए हर बुधवार को मूंग की दाल का दान करना और गाय को हरा चारा खिलाना शुभ होता है।

4. ज्योतिष के जानकारों के अनुसार बुधवार के दिन दुर्गा माता के मंदिर जाकर हरी चूड़ियां चढ़ाना और नौ कन्याओं को हरे रंग के रुमाल या वस्त्र भेंट करना भी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति को मजबूत करने के उपायों में से एक है।

5. बुध ग्रह की कृपा अपने ऊपर बनाए रखने के लिए हर बुधवार के दिन हरे रंग के वस्त्र धारण करें। साथ ही इस दिन भगवान गणपति के मंत्र ‘ऊं बुं बुधाय नमः’ मंत्र का जाप करें।
(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

Horoscope 14 May 2022: कर्क समेत इन 3 राशि के लोगों के लिए बड़ा शुभ होने वाला है आज का दिन, करियर में होंगे ये खास बदलाव





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top