धर्म-ज्योतिष

Brahma Vaivarta Purana Tips For Successful Career And Increase Wealth | ब्रह्मवैवर्त पुराण की इन बातों को जीवन में अमल करने से मान-सम्मान और धन वृद्धि की है मान्यता

open-button


1. इन चीजों को धरती पर ना रखें
ब्रह्मवैवर्त पुराण के अनुसार यज्ञ की वस्तुओं, पूजा के दीपक, देवी-देवताओं की मूर्ति अथवा तस्वीरें, सोने की चीजें, शंख और शिवलिंग को कभी धरती पर नहीं रखना चाहिए। इन्हें हमेशा धरती से ऊंचे स्थान पर ही रखना चाहिए। अगर कभी जमीन पर रखना पड़े तो पहले कोई कपड़ा बिछा लें। माना जाता है कि खाली जमीन पर इन्हें रखना अपमानजनक होता है।

2. सूर्य अथवा चंद्र को अस्त होते ना देखें
ब्रह्मवैवर्त पुराण में इस बात का जिक्र किया गया है कि सुबह के समय सूर्योदय देखना मंगलकारी होता है और कार्यों में सफलता मिलती है। जबकि मनुष्य को कभी भी सूर्य और चंद्र को डूबते यानी अस्त होते हुए नहीं देखना चाहिए क्योंकि इससे जीवन में नकारात्मकता होती है और आर्थिक समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं।

3. पराई स्त्री पर बुरी नजर न डालें
एक पुरुष को कभी भी पराई स्त्री पर बुरी नजर नहीं डालनी चाहिए और ना ही उसका अपमान करना चाहिए। क्योंकि ये चीजें आपको असफलता की ओर ले जाती हैं। साथ ही ब्रह्मवैवर्त पुराण के मुताबिक दूसरों की स्त्री पर बुरी नजर डालने वाले व्यक्ति का समाज में कोई मान-सम्मान भी नहीं होता और उसके जीवन में दरिद्रता का वास होता है। इसके विपरीत जो व्यक्ति जीवन में अपनी स्त्री के प्रति प्रेम रखता है और उसका आदर करने के साथ-साथ अन्य महिलाओं का भी सम्मान करता है उसे सभी लोग सम्मान की दृष्टि से देखते हैं और ऐसे लोग खूब तरक्की हासिल करते हैं।

यह भी पढ़ें

पार्टनर की तलाश में दोस्तों का मिलेगा साथ, तो कहीं दोस्ती ही लेगी प्रेम संबंध का रूप, जानें अपना लव राशिफल





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top