धर्म-ज्योतिष

Astrology Tips: Keep These Things In Mind While Wearing Gold Jewelry | बाएं हाथ में सोना पहनने से जीवन में बढ़ सकती हैं समस्याएं, जानिए सोने के आभूषण पहनते समय किन बातों का रखें ध्यान

open-button


1. क्रोधी व्यक्ति न पहनें- सोना धातु को ऊर्जा का कारक माना गया है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों को अधिक गुस्सा आता है उन्हें सोने की चीजें नहीं पहननी चाहिए। क्योंकि सोना पहनने से आपके भीतर काफी ऊर्जा का प्रवेश होता है।

2. बृहस्पति दोष होने पर- सोना पहनने से जीवन में सुख-समृद्धि और धन का वास होता है। परंतु जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति अच्छी ना हो, उन्हें सोना ना पहनने की सलाह दी जाती है। अन्यथा इसके अशुभ प्रभाव के कारण आपके जीवन में समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

3. बाएं हाथ में ना पहनें- सोने को प्रतिष्ठा का कारक और शास्त्रों में भी काफी प्रति पवित्र माना गया है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सोने के आभूषण कभी भी बाएं हाथ में धारण नहीं करने चाहिए। यह नियम स्त्री तथा पुरुष दोनों के लिए लागू होता है। माना जाता है कि बाएं हाथ में सोना धारण करने से जीवन में नकारात्मकता आती है।

4. अनजान लोगों को न दें- शस्त्रों के अनुसार सोने का दान या किसी को तोहफे में देना काफी शुभ माना गया है। लेकिन ध्यान रखें कि सोने धातु की कोई चीज कभी किसी अनजान व्यक्ति को नहीं देनी चाहिए। क्योंकि माना जाता है कि ऐसा करने से आपके स्वास्थ्य पर गलत प्रभाव पड़ता है।

यह भी पढ़ें

ज्योतिष: तकिए के नीचे इस एक चीज को रखकर सोने से नौकरी और व्यापार में सफलता की बढ़ती हैं संभावनाएं





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top