धर्म-ज्योतिष

Astrology: These 5 Bad Habits of Yours Destroy Your Luck And Wealth | ज्योतिष: आपकी इन आदतों से रूठ सकती है घर की लक्ष्मी

open-button


2. रसोई में बिखरा पड़ा सामान: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अक्सर अगर घर की रसोई बहुत ज्यादा बिखरी हुई हो, उसमें बर्तन या मसालों के डिब्बे यूं ही फैले हुए पड़े हों तो इसे आर्थिक हानि का कारण माना जाता है। माना जाता है कि रसोई घर में चीजें अव्यवस्थित होने से आपकी जेब में पैसा टिकता नहीं है और अनावश्यक खर्चे बढ़ने लगते हैं।

3. नाखून चबाने की आदत: कुछ लोगों को बेवजह नाखून चबाने की बुरी आदत होती है। ज्योतिष के जानकारों की मानें तो नाखून चबाने से आपकी कुंडली में सूर्य ग्रह की स्थिति कमजोर होती है जिससे व्यक्ति के मान-सम्मान, स्वास्थ्य और कार्यों पर गलत प्रभाव पड़ता है।

4. जूते-चप्पल बिखेर कर रखना: माना जाता है कि अगर घर में इधर उधर जूते-चप्पल बिखरे पड़े हों तो भी यह आपके भाग्य पर बुरा असर डालता है। इससे आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और कार्यों ने सफलता मिलने की सम्भावना भी कम होने लगती है।

5. आस-पास गंदगी फैलाना: ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि यदि आप घर में या आस-पास गंदगी फैलाकर रखते हैं तो जीवन में मिलने वाले शुभ फलों पर नकारात्मक असर पड़ता है। जिससे जीवन में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए आपको अपने आस-पास हमेशा स्वच्छता बनाए रखनी चाहिए। वहीं माना जाता है कि जिस घर में स्वच्छता का ध्यान नहीं रखा जाता वहां मां लक्ष्मी का वास भी नहीं होता।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

ब्रह्म पुराण: शनिदेव की क्रूर दृष्टि के पीछे है उनकी ही पत्नी का श्राप, जिसने बना दिया उन्हें विनाशकारी ग्रह





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top