धर्म-ज्योतिष

Astrology: Shani Planet in hand opens many secrets to your life | ज्योतिष: हाथ में मौजूद शनि पर्वत आपके जीवन से जुड़े खोलता है कई राज

open-button


-यदि शनि पर्वत पूर्ण रूप से विकसित होता है तो व्यक्ति काफी भाग्यशाली माना जाता है। ऐसे लोग मेहनत के दम पर जीवन में सफलता हासिल करते हैं। शनि पर्वत पर जितना उभार नजर आएगा व्यक्ति उतना ही समृद्धिशाली और धनवान बनता है। हालांकि शनि पर्वत की ये स्थिति प्रेमी के साथ मनमुटाव रहने का भी संकेत देती है। अगर हाथ में शनि के साथ सूर्य और गुरु पर्वत भी उभार लिए हो तो ऐसे जातकों को खूब सम्मान प्राप्त होता है। ऐसे लोग अपनी बुद्धि के बल पर कामयाबी हासिल करते हैं।

-यदि किसी व्यक्ति के हाथ में शनि पर्वत वाले स्थान पर मौजूद क्रॉस का चिन्ह भाग्य रेखा तक जा रहा है तो ऐसे व्यक्ति को जोखिम वाले कार्यों से बचना चाहिए। दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। ऐसे में सतर्क रहने की जरूरत होती है। इन्हें महामृत्युंजय मंत्र का जप करना चाहिए।

-यदि शनि क्षेत्र पर चतुष्कोण चिह्न बना हुआ हो तो ऐसे व्यक्ति की किसी दुर्घटना से रक्षा होती है। इस चिह्न को शुभ माना जाता है। यदि इस स्थान पर त्रिकोण का चिन्ह बना हो तो व्यक्ति ज्योतिष, योग आदि में रुचि लेने वाला और इसकी जानकारी रखने वाला होता है। वहीं अगर त्रिकोण चिह्न के भीतर नक्षत्र का चिह्न भी हो तो ऐसे में व्यक्ति को साजिश से सतर्क रहना चाहिए।

-हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि हाथ में शनि क्षेत्र के ऊपर नक्षत्र चिह्न हो तो व्यक्ति को बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। यदि शनि पर्वत पर अधिक रेखायें कटी फटी हों तो ये दोषपूर्ण माना जाता है।

यह भी पढ़ें

141 दिनों तक शनि चलेंगे उल्टी चाल, 4 राशियों पर बरसाएंगे कहर, रहें सावधान!





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top