धर्म-ज्योतिष

Astrology: Keep Surya Yantra In The House Gives Benefits In Career | ज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यता

open-button


कैसे करें सूर्य यंत्र स्थापित-
रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है। इसलिए यंत्र की स्थापना के लिए रविवार का दिन शुभ माना जाता है। यंत्र की स्थापना के लिए रविवार के दिन सुबह स्नान आदि से निवृत होकर साफ सफेद रंग के वस्त्र धारण करें और फिर अपने घर की मंदिर की सफाई करें। इसके बाद वहां सफेद रंग के आसन पर पूर्व दिशा की तरफ मुख करके बैठ जाएं।

तत्पश्चात गंगाजल और गाय के कच्चे दूध के मिश्रण से सूर्य यंत्र को पवित्र करें। अब एक चौकी पर पीले रंग का कपड़ा बिछाकर उस पर सूर्य यंत्र की स्थापना करें। सूर्य यंत्र पर चंदन, लाल फूल और केसर चढ़ाएं। उसके बाद ‘ॐ घृणि सूर्याय नमः’ मंत्र की 7 माला द्वारा जाप करें। अब इस यंत्र को अपने घर के पूजा स्थल पर ही स्थापित रहने दें। रोजाना नियम पूर्वक व श्रद्धा से इसकी पूजा करें। साथ ही मंत्र जाप भी करें।

सूर्य यंत्र के लाभ-

1. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्य यंत्र की नियम पूर्वक पूजा करने से आपको कार्यों में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ती है।

2. माना जाता है कि जिन लोगों की अपने पिता से नहीं बनती है और हमेशा मतभेद रहते हैं, तो उनके लिए सूर्य यंत्र की पूजा करना लाभदायक होता है। साथ ही आपसी संबंधों में मिठास आती है।

3. हृदय और नेत्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने में भी सूर्य यंत्र लाभदायक माना जाता है।

4. सरकारी नौकरी और कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल करने के लिए सूर्य यंत्र जी नित्य पूजा लाभकारी मानी गई है।

5. जिन जातकों को व्यापार अथवा नौकरी में लगातार घाटा हो रहा हो उनके लिए भी सूर्य यंत्र की पूजा और मंत्र जाप शुभ माना जाता है।
(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

Horoscope Today 15 May 2022: मिथुन समेत इन 4 राशि वालों के लिए खास होने वाला है रविवार का दिन, जानें अपनी राशि का हाल!





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top