धर्म-ज्योतिष

Astrology: Donation of these things on Thursday can make you rich | ज्योतिष उपाय: बृहस्पतिवार के दिन इन चीजों का दान आपको बना सकता है धनवान

open-button


-गुरुवार के दिन पीले कपड़े दान करना शुभ माना जाता है। इससे घर-परिवार में सुख-समृद्धि आने की मान्यता है।

-अगर शादी में किसी प्रकार की अड़चनें आ रही हैं तो गुरुवार के दिन हल्दी का दान करना चाहिए।

-गुरवार के दिन केले का दान करना शुभ माना जाता है। इस दिन केले के पेड़ की पूजा भी की जाती है। भगवान विष्णु की पूजा में इस दिन केले के पत्तों का इस्तेमाल करना अत्यंत ही शुभ माना जाता है।

-इस दिन पीले रंग के अन्न का जान करना शुभ माना जाता है। इससे किस्मत में चमक आने की मान्यता है।

-धन-धान्य में वृद्धि के लिए गुरुवार के दिन चावल को केसर से रंग लें और उसे किसी जरूरमंद को दान कर दें। कहते हैं ऐसा करने से अन्न और धन की कभी कमी नहीं होती।

-अगर बिजनेस में दिक्कतें आ रही हैं तो गुरुवार के दिन 1 पान का पत्ता लेकर उसमें 2 साबुत हल्दी की गांठे रख दें। फिर इसे भगवान विष्णु को अर्पित कर दें। कहते हैं ऐसा करने से लाभ मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

-बृहस्पतिवार के जिन विष्णु जी के मंदिर में जाकर केवड़ा और केसर का दान करें। इससे भी धन की प्राप्ति होने के आसार रहते हैं।

-जिन लोगों को नौकरी में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उन्हें इस दिन गुरु बृहस्पति का पूजन करके उन्हें पीले फल या मिठाई अर्पित करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

सूर्य राशि परिवर्तन के ठीक अगले दिन चांद को लगेगा ग्रहण, ये राशियां हो जाएं सावधान!

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top