धर्म-ज्योतिष

Astrology: Chanting of These 3 Kubera Mantras Gives Immense Wealth | ज्योतिष: बेशुमार धन-दौलत के मालिक बना सकते हैं कुबेर के ये मंत्र

open-button


भगवान कुबेर के 3 प्रभावी मंत्र

अष्ट लक्ष्मी कुबेर मंत्र: ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः॥
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर शुक्रवार की रात को जो भक्त इस मंत्र का जाप नियमित रूप से करता है उसके जीवन में माता लक्ष्मी और भगवान कुबेर की कृपा से सौभाग्य, पद-प्रतिष्ठा और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

अमोघ मंत्र: ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये, धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा॥
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यह भगवान कुबेर का सबसे प्रिय मंत्र माना गया है। मान्यता है कि सच्ची श्रद्धा से इस मंत्र का रोजाना 3 माह तक लगातार जाप करने वाले जातक को जीवन में कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती। ध्यान रखें कि अमोघ मंत्र का जाप करते समय आपका मुख दक्षिण दिशा की तरफ होना चाहिए।

धन प्राप्ति मंत्र: ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः॥
आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में इस मंत्र का बहुत महत्व बताया गया है। जो भक्त नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करता है उसकी आर्थिक तंगी दूर होने के साथ ही भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

हस्तरेखा शास्त्र: जीवन में सरकारी नौकरी के योग की तरफ इशारा करती हैं हाथ के ये रेखाएं





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top