धर्म-ज्योतिष

Astrology: Auspicious And Inauspicious Signs Given By Dog | घर के दरवाजे पर लगातार कुत्ते का भौंकना देता है धन हानि का संकेत, जानिए कुत्ते से जुड़े ये शगुन-अपशगुन

open-button


1. कुत्ते का रोना: मान्यता है कि यदि सुबह सुबह ही यदि घर के सामने आपको कुत्ते के रोने की आवाज आए तो उस दिन कोई महत्वपूर्ण या मांगलिक कार्य करने से बचना चाहिए। वहीं अगर घर की दीवार पर कुत्ता रोते हुए पंजा मारता है तो यह घर में किसी मुसीबत के आने का अंदेशा होता है।

2. कीचड़ में सने हुए कुत्ते को देखना: आप किसी काम के लिए घर से बाहर जा रहे हैं और रास्ते में आपको कीचड़ में सना हुआ कुत्ता कान फड़फड़ाता हुआ दिखाई दे जाए, तो इसे बिल्कुल भी अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। ऐसे में आपके लिए काम को टाल देना बेहतर होता है।

3. कुत्ते द्वारा आपको सूंघना: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक काम के लिए बाहर निकलते समय अचानक से कोई कुत्ता आकर आपके घुटने सूंघने तो यह एक अच्छा शगुन माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में इसका अर्थ है कि आपको निकट समय में कोई लाभ होने वाला है।

4. कुत्ते का बाईं ओर से निकलना: माना जाता है कि यदि रास्ते में काम के लिए जाते समय कोई कुत्ता किसी व्यक्ति के बाईं ओर से साथ साथ चले या बाएं तरफ से गुजरे तो इसे धन प्राप्ति के योग बनते हैं। इसके अलावा, यात्रा के लिए जाते वक्त आपको रास्ते में कोई कुत्ता मुंह में रोटी का टुकड़ा या कोई खाने की चीज लिए हुए दिखे तो इसे भी आर्थिक स्थिति बेहतर होन का संकेत माना जाता है।

यह भी पढ़ें

यात्रा पर जाते समय दूध का गिरना देता है अशुभ संकेत, जानिए यात्रा के दौरान मिलने वाले इन शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में…





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top