धर्म-ज्योतिष

Astrological Remedies To Make Married Life Happy | जीवनसाथी के साथ अक्सर रहता है मनमुटाव तो ये ज्योतिष उपाय ला सकते हैं रिश्तों में मधुरता

open-button


ज्योतिष शास्त्र: आप और आपके पार्टनर के बीच अक्सर मनमुटाव रहता है। आपके प्रेम संबंधों में कटुता आती जा रही है, तो ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इन उपायों को करने से आपको अपनी परेशानी का समाधान मिल सकता है…

नई दिल्ली

Updated: April 13, 2022 10:55:14 am

शादी के बंधन में बंधे दो लोगों को अपने रिश्ते को हमेशा मजबूत बनाए रखने के लिए कई जतन करने पड़ते हैं। हालांकि छोटी-मोटी परेशानियां आना और अनबन होना किसी भी रिश्ते के लिए आम बात है। लेकिन यदि आप और आपके पार्टनर के बीच अक्सर मनमुटाव रहता है। आपके प्रेम संबंधों में कटुता आती जा रही है, तो ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इन उपायों को करने से आपको अपनी परेशानी का समाधान मिल सकता है…

दांपत्य जीवन के ज्योतिष उपाय, मैरिड लाइफ, पति-पत्नी में प्रेम बनाए रखने के उपाय, marriage problems upay, ग्रह क्लेश दूर करने के उपाय, astro tips to avoid daily fight with partner, जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध के उपाय, मजबूत रिश्ता, सुख-शांति, astrological remedies for good relationship, love life tips,

जीवनसाथी के साथ अक्सर रहता है मनमुटाव तो ये ज्योतिष उपाय ला सकते हैं रिश्तों में मधुरता

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पति-पत्नी के बेडरूम में पीले या इससे मिलते जुलते रंगों का इस्तेमाल ना करें। पति-पत्नी को अपने बेडरूम का रंग हल्का गुलाबी या हल्का हरा रखना चाहिए। साथ ही ध्यान रखें कि दीवारों पर किसी भी गहरे रंग का पेंट ना करवाएं।

2. अपने संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात को सोने से पहले पत्नी पति के सिरहाने सिंदूर रखे और अपने सिरहाने पर कपूर रखकर सोए, तो इस उपाय से आपसी झगड़े सुलझाने में मदद मिल सकती है। याद रखें कि लगभग 27 दिनों तक ये उपाय करें।

3. ज्योतिष शास्त्र कहता है कि दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ाने और सुख-शांति बनाए रखने के लिए शुक्रवार के दिन पति-पत्नी को एक साथ गुलाब या सफेद फूलों की खरीदारी करनी चाहिए। आप हल्की खुशबू वाला इत्र भी खरीद सकते हैं और फिर दोनों उसी परफ्यूम का इस्तेमाल करें।

4. मान्यता है कि पति-पत्नी को रोजाना भगवान शिव और माता पार्वती की तस्वीर के आगे एक साथ दीपक जलाना चाहिए। इससे भी आपके रिश्ते मजबूत बनते हैं।

5. अगर पति-पत्नी के बीच हर बात को लेकर तनाव रहता है, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गृह-क्लेश से मुक्ति पाने के लिए घर में गेहूं का आटा शनिवार या सोमवार के दिन ही लाना शुभ होता है।

6. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन पति-पत्नी एक साथ किसी सफेद मिठाई का भोग देवी को लगाकर उसे प्रसाद रूप में ग्रहण करें। साथ ही इस दिन खट्टी चीजें खाने से भी बचें।

यह भी पढ़ें

घर और ऑफिस में हर नकारात्मकता को दूर कर सुख-समृद्धि लाती है फेंगशुई की ये एक चीज

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top