धर्म-ज्योतिष

Astro Tips: Sunday Remedies To Improve Financial Status | ज्योतिष शास्त्र: धन प्राप्ति के लिए रविवार के दिन करें ये उपाय, मां लक्ष्मी रहेंगी सदा प्रसन्न

open-button


ज्योतिष शास्त्र: जो लोग धन लाभ की इच्छा रखते हैं तथा पैसों की तंगी से परेशान हैं वे लोग रविवार के दिन इन उपायों को करके मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं…

नई दिल्ली

Updated: March 12, 2022 06:00:59 pm

हिन्दू धर्म में हफ्ते का हर दिन एक खास महत्व रखता है। साथ ही हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित माना गया है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सप्ताह के सात अलग-अलग दिन कुछ खास उपायों को करने से विभिन्न मनोकामनाओं की पूर्ति हो सकती है। वहीं जो लोग धन लाभ की इच्छा रखते हैं तथा पैसों की तंगी से परेशान हैं वे लोग रविवार के दिन इन उपायों को करके मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं…

astro tips for money, astro remedies to become rich, astrology tips for money, jyotish shastra in hindi, ज्योतिष शास्त्र, dhan prapti ke upay, raviwar ke upay hindi,

ज्योतिष शास्त्र: धन प्राप्ति के लिए रविवार के दिन करें ये उपाय, मां लक्ष्मी रहेंगी सदा प्रसन्न

1. रविवार का दिन भगवान सूर्य नारायण को समर्पित किया गया हैं। ऐसे में रविवार के दिन कुंडली में सूर्य को उच्च करने और धन प्राप्ति के लिए पानी के लोटे में गुड़ और चावल डालकर इस जल को सूर्य को अर्ग देते हुए किसी गमले में प्रवाहित कर दें।

2. जो लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करके धन लाभ की इच्छा रखते हैं उन्हें रविवार के दिन शाम के समय अपने घर के मुख्य द्वार पर गाय के घी का दीपक जलाने से फायदा हो सकता है।

3. व्यापार और घर में सुख-संपत्ति पाने के लिए रविवार के दिन तीन नई झाडू खरीदकर इन्हें मां लक्ष्मी के मंदिर के रख दें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि झाड़ू रखते समय आपको कोई अन्य व्यक्ति न देख ले। इस उपाय को करने से आपके घर और व्यवसाय में बरकत बनी रहेगी।

4. ज्योतिष शास्र के अनुसार रविवार के दिन चीटियों को दान डालना भी बहुत फलदायी माना जाता है। इसके लिए आप घर में या बाहर कहीं चीटियों के समूह के आस पास शक्कर डाल दें।

5. रविवार के दिन भगवान सूर्य के अस्त हो जाने के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से भी धन प्राप्ति के योग बनते हैं। साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर बनी रहती है।

6. पैसों की कमी दूर करने के लिए आपको रविवार के दिन शाम के समय शिव मंदिर जाकर मां गौरी और शिवशंभु को रुद्राक्ष चढ़ाना चाहिए। इससे आपके घर में धन-संपदा बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र: राशि अनुसार करें ये उपाय, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top