धर्म-ज्योतिष

Astro Tips For Making Money According To Your Zodiac Sign | ज्योतिष शास्त्र: राशि अनुसार करें ये उपाय, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

open-button


ज्योतिष शास्त्र: वृश्चिक राशि के जातक यदि पैसों की कमी से जूझ रहे हैं तो उन्हें किसी मंदिर में जहां भगवान विष्णु की प्रतिमा हो, वहाँ तुलसी का पौधा लगाने से लाभ हो सकता है।

नई दिल्ली

Updated: March 12, 2022 02:24:17 pm

धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद जिस व्यक्ति पर होता है या जिस घर में लक्ष्मी जी का वास होता है, वहां सदा सुख-संपदा बनी रहती है। इसलिए आइए जानते हैं मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने वाले कुछ खास उपायों के बारे में जिन्हें आप अपनी राशि अनुसार करके धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं…

jyotish upay for money, dhan prapti ke upay, jyotish shastra in hindi, jyotish upay in hindi, astro tips for money, धन प्राप्ति के ज्योतिषीय उपाय,

ज्योतिष शास्त्र: राशि अनुसार करें ये उपाय, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

1. मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के लोग रात्रि में थोड़ा सा घिसा हुआ लाल चंदन और एक केसरी रंग का वस्त्र अपनी तिजोरी या दुकान के गल्ले में बिछा लें। इसके अलावा स्फटिक और कमलगट्टे की माला से ‘ॐ ऐं क्लीं सौ:’ मंत्र का जाप करने से भी मां लक्ष्मी की खूब कृपा होती है।

laal.jpg

2. वृषभ राशि
वृष राशि के जातकों को लक्ष्मी जी का पूजन करने के साथ ही उनको प्रिय कमल के पुष्प की भी पूजा करनी चाहिए। फिर पूजा के बाद इस पुष्प को लाल रंग के वस्त्र में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख लें।

3. मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोग व्यापार अथवा नौकरी में धन प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करने के बाद दक्षिणावर्ती शंख की पूजा करें और फिर उस शंख को अपनी तिजोरी में रख लें।

gannu.jpg

4. कर्क राशि
इस राशि के व्यक्तियों को एक त्रिकोण आकृति की ध्वजा भगवान विष्णु के मंदिर के गुंबद पर लगानी चाहिए। इससे पैसों की तंगी दूर होने के साथ ही रुका हुआ धन लौटने की संभावना भी बढ़ जाती है।

5. सिंह राशि
सिंह राशि के व्यक्तियों को रोज सुबह भगवान सूर्य नारायण के दर्शन करना चाहिए। साथ ही एक लाल रंग का गुलाब संकटमोचन हनुमान के चरणों से स्पर्श कराकर अपने पर्स में रख लें।

dwha.jpg

6. कन्या राशि
कन्या राशि के जातक प्रतिदिन कौओं को मीठे चावल खिलाते हैं तो इससे उनकी धन संबंधी समस्या का निदान हो सकता है।

7. तुला राशि
व्यवसाय में मुनाफे के लिए तुला राशि के लोग बड़ के पेड़ के एक पत्ते पर लाल सिंदूर व घी से ‘ॐ श्रीं श्रियै नम:’ मंत्र लिखकर इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें।

kowa.jpg

8. वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातक यदि पैसों की कमी से जूझ रहे हैं तो उन्हें किसी मंदिर में जहां भगवान विष्णु की प्रतिमा हो, वहाँ तुलसी का पौधा लगाने से लाभ हो सकता है। साथ ही किसी भी काम के लिए बाहर जाने से पहले श्रीराम स्तुति का पाठ अवश्य करें।

9. धनु राशि
इस राशि के लोगों को धन प्राप्ति हेतु रोजाना हनुमान जी के दर्शन करने और केसर का तिलक लगाने से फायदा हो सकता है।

10. मकर राशि
मकर राशि के व्यक्ति अटके हुए धन को वापस पाने के लिए आक की रुई का दीपक जलाकर उसे अपने घर के ईशान कोण में रख आएं।

tul.jpg

11. कुंभ राशि
मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुंभ राशि के लोग नारियल के कठोर आवरण में घी डालकर उसका दीपक लक्ष्मी जी के सामने जलाएं। ध्यान रखें कि ये दीपक पूरी रात्रि जलते रहना चाहिए। साथ ही ‘ॐ ह्रीं ऐं क्लीं श्रीं’ इस मंत्र का जाप करने से भी लाभ होगा।

12. मीन राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के लोगों को भगवान विष्णु को केसर का तिलक लगाने और माता लक्ष्मी को पेठे का भोग लगाने से धन लाभ होने का योग् होता है।

यह भी पढ़ें: चाणक्य नीति: बहुत भाग्यशाली होती हैं ये 4 गुणों वाली स्त्रियां

ppp.jpg

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top