धर्म-ज्योतिष

Akshaya Tritiya Remedies 2022: Astro Tips For Money And Marriage | सुखी वैवाहिक जीवन और धन प्राप्ति की है कामना तो अक्षय तृतीया के दिन आजमा सकते हैं ये ज्योतिषीय उपाय

open-button


1. अक्षय तृतीया के दिन स्नान करके और स्वच्छ वस्त्र पहनकर मां पार्वती तथा भगवान भोलेनाथ की उपासना करें। साथ ही संपूर्ण शिव परिवार की पूजा करना और भोग लगाना भी सुखी वैवाहिक जीवन के लिए शुभ माना जाता है।

कैसे करें उपाय: मां पार्वती और भोलेनाथ की पूजा करते समय फूलों की एक ही माला को इस तरह पहनाएं कि वह दोनों के गले में आ जाए। इसके बाद महिलाएं मां गौरी को सिंदूर अर्पित करते हुए ‘ओम गौरीशंकराय नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करें और फिर इस चढ़ाए हुए सिंदूर को अपने पास रख लें। इस सिंदूर का इस्तेमाल आप रोजाना कर सकती हैं। इसके अलावा पुरुषों को मां गौरी और शिवशंभू की पूजा के बाद मन में उनसे सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करनी चाहिए।

2. अक्षय तृतीया के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विधि-विधान से करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

कैसे करें उपाय: अक्षय तृतीया के दिन मां लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर पर गुलाबी रंग का फूल और स्फटिक की माला को गंगाजल से शुद्ध करके चढ़ाएं। इसके पश्चात इस स्फटिक की माला से ही ‘ऊं ह्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। इस मंत्र जाप के बाद इस माला को आप अपने गले में पहन लेंगे। लेकिन ध्यान रखें कि रात को सोने से पहले रोजाना इस माला को उतार कर रख दिया करें और फिर अगले दिन स्नान के बाद दोबारा धारण करें। अक्षय तृतीया के दिन धन और सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी की पूजा के समय गुलाबी रंग के वस्त्र धारण करना भी शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें

इन मंत्रों के रोजाना जाप से पैसों की कमी दूर होने से लेकर सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने की भी है मान्यता





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top