धर्म-ज्योतिष

Aaj Ka Rashifal 03 December 2021- कुंभ राशि वालों को आजीविका के नए स्तोत्र मिलेंगे

open-button



राशिचक्र की ग्याहरवीं राशि कुंभ को लेकर आज शुक्रवार यानि 2021 के 12वें माह दिसंबर 2021 के तीसरे दिन ग्रह क्या कहते हैं?

आज कुंभ का राशिफल:
स्वास्थ का ध्यान रखें। आर्थिक मदद मिलने से रुके कार्य पूरे होंगे। परिवार में किसी का सहयोग न मिलने से परेशानी बढ़ेंगी। संतों का सानिध्य प्राप्त होगा। आजीविका के नए स्तोत्र स्थापित होंगे।

विदेश यात्रा का मौका आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकता है। आज का दिन मजबूत संबंध बनाने के लिए परिवार के साथ मिलकर काम करने का दिन है। यह आपकी वित्तीय संपत्ति में जोड़ने का समय है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर किसी तरह की परेशानी की संभावना नहीं है।

चुनाव करना इतना कठिन कभी नहीं था, लेकिन आप अपना समय लेने के लिए स्वतंत्र होंगे। आप में से कुछ लोग किसी महत्वपूर्ण काम के लिए दबाव में आ सकते हैं, लेकिन दृढ़ता का भुगतान करना होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर प्रतिस्पर्धी स्थिति आपके अंदर सर्वश्रेष्ठ लाने की संभावना है। कुछ उपयुक्त की तलाश करने वालों के लिए एक नए आवास में स्थानांतरण कार्ड पर है।

शुभ रंग : भूरा

भाग्यशाली वर्णमाला: U

शुभ अंक: 13

अनुकूल सलाह : सेहत को लेकर सतर्क रहें।

कुंभ को लेकर ज्योतिष में माना जाता है कि इस राशि के जातक चिंतनशील व थोड़े आत्मकेन्द्रित स्वभाव के होने के साथ ही आत्मविश्वास भी होते हैं। ये अथक परिश्रमी होने के चलते एक बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद उसे कठोर परिश्रम करके भी हासिल करते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है।

कुंभ राशि के कारक ग्रह शनि हैं। कुंभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से गू, गे, गो, सा, सी, सू,से, सो,दा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top